February 22, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

‘खबर समय’ ने नारी सशक्तिकरण की दिशा में बढ़ाया कदम… नारी शक्ति का किया सम्मान!

खबरों के साथ साथ सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यक्रमों के आयोजन में अग्रणी उत्तर बंगाल के सबसे लोकप्रिय वेब पोर्टल खबर समय ने अपने को-पार्टनर रेडियो मिष्टी 94.3 एफएम के साथ मिलकर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में सिलीगुड़ी की होनहार तथा विशिष्ट महिलाओं को एक कार्यक्रम में सम्मानित किया. कार्यक्रम का आयोजन सेवक रोड स्थित एक मॉल एम एल एक्रोपोलिस में किया गया था. कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रीय वंदना के साथ अपराहन लगभग 4 बजे किया गया.

शी अवॉर्ड्स नामक कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे डीआईजी सीआरपीएफ प्रभांजन कुमार, डीपीएस स्कूल की प्रो वाइस चेयरमैन श्रीमती कमलेश अग्रवाल, एसजेडीए के उपाध्यक्ष दिलीप दुग्गड़ तथा अन्य . उनके अलावा शहर के कई जाने माने लोग कार्यक्रम में अतिथि के रूप में आए थे. कार्यक्रम में शहर की जानी-मानी महिलाएं, स्वयंसेवी संगठन और बुद्धिजीवी वर्ग के लोग भी उपस्थित थे. कार्यक्रम में गीत संगीत के जरिए कलाकारों ने महिला सशक्तिकरण को चित्रित किया.

शी अवॉर्ड्स कार्यक्रम के मुख्य स्तंभकार श्री संजय शर्मा ने बताया कि कलमकार की सफलता के बाद इतनी जल्दी शी अवॉर्ड्स नामक अन्य कार्यक्रम की तैयारी आसान नहीं थी. परंतु जहां हौसले और लगन हो, वहां कोई भी कार्य मुश्किल नहीं होता. कार्यक्रम में एसजेडीए के उपाध्यक्ष दिलीप दुगड़ ने कहा कि प्रत्येक साल नारी दिवस पर महिलाओं का सम्मान किया जाता है. समाज को राह दिखाने वाली महिलाओं का सम्मान वाकई प्रशंसनीय है. इस कार्यक्रम में पीसीएम ग्रुप के निदेशक निशांत मित्तल तथा अन्य लोगों ने भी अपनी भागीदारी दिखाई.

जीवन के अलग-अलग क्षेत्रों में विशिष्ट पहचान बनाने वाली तथा संघर्ष और शक्ति की मिसाल महिलाओं का सम्मान खबर समय के संपादक संजय शर्मा ने किया. खबर समय का महिलाओं के सम्मान की दिशा में यह एक चौथा कार्यक्रम है. महिला शक्ति को सम्मानित करते हुए संजय शर्मा ने कहा कि समाज के लिए प्रेरणा बन चुकी महिलाओं को सम्मानित करने का एक बार फिर से सौभाग्य प्राप्त हुआ है. यह उनका चौथा प्रयास है. महिला दिवस के उपलक्ष पर इस अवसर पर उन्होंने कहा कि खबर समय केवल खबर ही नहीं दिखाता बल्कि समाज के निर्माण में योगदान देने वाले व्यक्तित्व की प्रतिभा का भी सम्मान करता है. समाज और व्यापार के क्षेत्र में पहचान बनाने वाली महिलाओं का सम्मान करना वाकई गौरव की बात है.

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस का भी तकाजा था. हमने अपने क्षेत्रों में विशिष्ट पहचान बनाने वाली महिलाओं का सम्मान करना उचित समझा. ताकि दूसरी महिलाओं को भी प्रेरणा मिल सके. संजय शर्मा के अलावा कार्यक्रम में दूसरे वक्ताओं ने भी अपने-अपने वक्तव्य रखे और नारी शक्ति को सलाम किया. कार्यक्रम को कमलेश अग्रवाल तथा दूसरी महिलाओं ने भी संबोधित किया.

शी अवॉर्ड्स के कार्यक्रम में सिलीगुड़ी और आसपास की 16 महिलाओं तथा 7 महिला संगठनों को सम्मानित किया गया. सम्मानित की जाने वाली महिलाओं में प्रमुख हैं डॉक्टर नीला भट्टाचार्य, रूपाशील राहा, ब्यूटी वर्मा, सविता साहा, स्नेह लता शर्मा, कावेरी चंदा सरकार, प्रिया रुद्रा, चंपा देवी, शालिनी भौमिक गोस्वामी, बबीता शर्मा, कवलजीत कौर, किरण कयाण, सी ए हर्षिका प्रसाद बेगवानी, सांची सरावगी, लोचानी प्रधान और मिसेज प्रतिमा दे. इन महिलाओं ने कठिन संघर्ष और तप के बाद मुकाम हासिल किया है. ऐसे में वे सम्मान का हकदार बनती हैं और खबर समय ने उन्हें सम्मानित करके गर्व की अनुभूति की है. कार्यक्रम में महिलाओं की अच्छी खासी भागीदारी रही.

सांगठनिक रूप से जिन 7 महिला संगठनों को सम्मानित किया गया उनमें we3 इवेंट एंड इनोवेशन, सिलीगुड़ी नारी शक्ति, श्री जैन श्वेतांबर महिला मंडल, साहू महिला परिषद, सुमो एग्जीबिशन ,श्री हरि सत्संग महिला समिति और सिलीगुड़ी एंड स्माइल सोशल वेलफेयर सोसाइटी के नाम शामिल हैं. यह कार्यक्रम लगभग 2 घंटे चला और शाम 6:00 बजे इसका समापन हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status