February 3, 2023
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

सिलीगुड़ी जंक्शन से सुकना तक चलेगी इवनिंग Toy ट्रेन!

क्रिसमस और नए साल पर दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे ने टॉय ट्रेन जॉय राइड चलाने का फैसला किया है. यूं तो प्रत्येक साल क्रिसमस और नए साल पर दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे की ओर से यह पहल की जाती है,परंतु इस बार नजारा कुछ अलग देखने को मिल सकता है. पर्यटन और एंजॉय के मद्देनजर दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे ने यह कदम उठाया है. आगामी 23 दिसंबर से 2 जनवरी तक सिलीगुड़ी से लेकर दार्जिलिंग तक पर्यटन, उत्साह, खुशी नजारा, टॉय ट्रेन… का अद्भुत नजारा देखा जा सकेगा.

क्रिसमस से लेकर नए साल तक पहाड़ी इलाकों में भारी संख्या में पर्यटक आते हैं. दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे ने इसे ध्यान में रखकर अपनी रणनीति को अंजाम दिया है. दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे के सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है, उसके अनुसार 23 दिसंबर से 2 जनवरी तक सिलीगुड़ी जंक्शन से सुकना तक इवनिंग Toy ट्रेन चलाने का फैसला किया गया है. यह ट्रेन शाम 5:00 बजे से सिलीगुड़ी जंक्शन से चलेगी और सुकना 6:10 पर पहुंच जाएगी.

सुकना में ट्रेन का ठहराव 20 मिनट तक होगा. उसके बाद यह ट्रेन वापस सिलीगुड़ी जंक्शन आ जाएगी. सुकना से छूटने का समय शाम 6:30 है. हालांकि इसका किराया काफी महंगा है. जॉय राइड का किराया ₹1200 बताया जा रहा है.यह एक आम आदमी अथवा आम पर्यटक के बजट से बाहर है.

क्रिसमस और नए साल का जश्न मनाने के लिए पहाड़ी इलाकों में विदेशी और स्थानीय पर्यटक आते हैं. यही कारण है कि पर्यटन व्यवसायियों के हित में दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे ने घूम से लेकर दार्जिलिंग तक अतिरिक्त टॉय ट्रेन जॉय राइड चलाने का फैसला किया है. दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे के अधिकारी प्रियांशु से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे क्रिसमस तथा नए साल पर अतिरिक्त 8 टॉय ट्रेन चलाने जा रहा है.

वर्तमान में दार्जिलिंग से घूम तक 8 ट्रेन जॉय राइड चलाई जा रही है. दार्जिलिंग पर्यटन व्यापार सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पर्यटन व्यवसायियों को उम्मीद है कि इस बार पहाड़ में नए साल और क्रिसमस मनाने के लिए काफी संख्या में पर्यटक आएंगे.यही कारण है कि एक ओर पर्यटन व्यापारी पर्यटकों की सुविधा बढ़ाने के उपाय कर रहे हैं तो दूसरी ओर दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे कमाई के लिए अतिरिक्त जॉय राइड चलाने जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *