May 18, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

इस बार दुर्गा पूजा कमेटी को ‘दीदी’ कितना पैसा देगी?

पूरे प्रदेश में 43000 दुर्गापूजा कमेटियां हैं. सिलीगुड़ी में दर्जनों पूजा कमेटियां यह कयास लगा रही है कि बढ़ती महंगाई को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दुर्गा पूजा कमेटियो को दी जाने वाली आर्थिक सहायता की राशि 60000 रु से अधिक बढ़ा सकती है.

पिछले साल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूजा समितियों को दी जाने वाली आर्थिक सहायता राशि में ₹10000 की बढ़ोतरी की थी और 50000 से बढ़ाकर ₹60000 कर दिया था. क्या इस बार दीदी ₹70000 करने जा रही हैं. इस पर अटकलें लगाई जा रही है. सिलीगुड़ी के अनेक पूजा क्लब और दुर्गा पूजा समिति उम्मीद कर रहे हैं कि इस बार दीदी महंगाई को देखते हुए आर्थिक मदद राशि में इजाफा कर सकती हैं.

दुर्गा पूजा में अब मात्र 2 महीने ही बचे हैं. सिलीगुड़ी और प्रदेश भर में दुर्गा पूजा कमेटियों की ओर से दुर्गा पूजा की तैयारी शुरू कर दी गई है. हर साल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दुर्गा पूजा समितियों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक करती हैं. इस बार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 22 अगस्त को नेताजी इनडोर स्टेडियम में प्रदेशभर के दुर्गा पूजा कमेटियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगी.

राज्य सरकार की ओर से दुर्गा पूजा कमेटियों को बैठक के बारे में सूचना दे दी गई है. उन्हें नेताजी इनडोर स्टेडियम में बैठक में भाग लेने के लिए निमंत्रण भी दिया गया है. नेताजी इंडोर स्टेडियम में बैठक का विशेष महत्व है.क्योंकि इसी बैठक से ही आगामी दुर्गा पूजा की तैयारी की एक झलक देखने को मिल सकती है.

सूत्र बता रहे हैं कि इस बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अलावा राज्य के मुख्य सचिव, राज्य पुलिस महानिदेशक, कोलकाता पुलिस आयुक्त, राज्य अग्निशमन और आपातकालीन सेवा विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी आदि उपस्थित रहेंगे. इसके अलावा मंत्रियों में कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम, खेल मंत्री अरूप विश्वास तथा सूचना एवं सांस्कृतिक मामलों के राज्यमंत्री इंद्रनिल सेन भी उपस्थित रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status