May 14, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Life Style Uncategorized

दुर्गा पूजा पंडालों का ममता बनर्जी ने किया उद्घाटन, नड्डा 16 को करेंगे उद्घाटन!

इस बार की दुर्गा पूजा और छठ पूजा खास रहने वाली है. क्योंकि इसके बाद लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो जाएंगी.हर राजनीतिक दल पूजा उत्सव मनाने की तैयारी में जुट गया है.आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने आवास पर वर्चुअली कई पूजा पंडालो का उद्घाटन कर दिया है. ऐसे में बीजेपी भी पीछे रहना नहीं चाहती है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दुर्गा पूजा का उद्घाटन करने बंगाल आने वाले थे. लेकिन पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में उनकी व्यस्तता को देखते हुए उनकी जगह पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को बंगाल भेजा जा रहा है. हालांकि प्रदेश भाजपा शुरू से ही अमित शाह को यहां लाना चाहती थी. इसके लिए भाजपा हाई कमान से हरी झंडी भी मिल चुकी थी. परंतु यह संभव नहीं हो सका.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगभग 1 महीने से राज्य सचिवालय नवान्न भवन नहीं जा रही है. वह घर से ही प्रशासनिक कार्यों की देखरेख कर रही है. ममता बनर्जी ने 11 सितंबर को राज्य सचिवालय से संवाददाताओं को संबोधित किया था. 12 सितंबर से 23 सितंबर तक वह स्पेन और दुबई के दौरे पर थी. विदेश दौरे के समय पैर में चोट लगने के कारण डॉक्टरों ने उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी है. तब से मुख्यमंत्री अपने घर पर आराम कर रही हैं. आज उन्होंने घर से ही कई पूजा पंडालो का उद्घाटन कर दिया.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 16 अक्टूबर को कोलकाता आ रहे हैं. वह उसी दिन संतोष मित्रा स्क्वायर की पूजा का उद्घाटन करेंगे. आपको बता दूं कि संतोष मित्रा स्क्वायर में राम मंदिर की तर्ज पर पूजा पंडाल तैयार किया जा रहा है. लाइटिंग की भी खास व्यवस्था की गई है. यहां जे पी नड्डा का आना और पूजा पंडाल का उद्घाटन करना काफी अहम माना जा रहा है. हालांकि यह कोई पहला मौका नहीं है. क्योंकि इससे पहले भी अमित शाह कोलकाता में आकर दुर्गा पूजा के उद्घाटन समारोह में भाग ले चुके हैं. उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद विधान नगर में एक पूजा का उद्घाटन किया था.

भारतीय जनता पार्टी ने 2020 से साल्ट लेक में दुर्गा पूजा का आयोजन शुरू किया था. लेकिन 2021 के विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद 2022 में पूजा बंद कर दी गई थी. अब लोकसभा चुनाव को देखते हुए एक बार फिर से भाजपा दुर्गा पूजा का आयोजन कर रही है. भाजपा का बंगाल की जनता के साथ जनसंपर्क का यह तरीका कितना सफल हो पाता है, यह तो लोकसभा चुनाव में ही नजर आएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status