April 27, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

सिलीगुड़ी,जलपाईगुड़ी, कालिमपोंग और अलीपुरद्वार में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना!

बारिश की आंख मिचौली के बीच मौसम विभाग का ताजा अपडेट आया है. इसके अनुसार मंगलवार को पहाड़ और समतल Dooars समेत विभिन्न स्थानों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.उधर दक्षिण बंगाल में बारिश लगातार हो रही है. लेकिन उत्तर बंगाल में बारिश कुछ इलाकों में ही हो रही है. ज्यादातर इलाकों में कभी धूप तो कभी बारिश देखी जा रही है.

दक्षिण 24 परगना में लगातार बारिश हो रही है. सुंदरबन इलाके में निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है. वहां माइकिंग करके नदी किनारे बसे लोगों को मकान खाली करने का निर्देश दिया जा रहा है. कई इलाकों में बाढ़ का पानी घुस गया है. इस बीच अलीपुर मौसम विभाग ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी में बन रहे निम्न दबाव के कारण बुधवार तक प्रदेश के विभिन्न जिलों में हल्की से लेकर भारी बारिश हो सकती है.

मंगलवार को उत्तर बंगाल में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. कालिमपोंग, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार आदि विभिन्न इलाकों में मौसम विभाग ने भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है.उधर दक्षिण बंगाल में बारिश का कहर जारी है.कई इलाकों में बाढ़ राहत केंद्र प्रशासन की ओर से शुरू किए गए हैं. कई इलाकों में तेज हवाएं चल रही है.

कोलकाता के नवान्न में जिला अधिकारियों, पुलिस अधीक्षक तथा एसडीओ के साथ एक वर्चुअल बैठक में बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित सुंदरबन में लोगों को माइक के द्वारा सजग किया जा रहा है. आपात स्थिति से निपटने के लिए अधिकारियों को तैनात किया गया है. लोगों को उनके घरों से निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है. बाढ़ राहत सामग्री का भी वितरण शुरू हो चुका है. सबसे ज्यादा सुंदरवन की स्थिति नाजुक बनी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status