May 3, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

माटीगाड़ा की हिला देने वाली सनसनीखेज घटना! जब एक मजबूर पिता ने किया नशेड़ी पुत्र का खात्मा!

सिलीगुड़ी और आसपास के इलाकों में नशे का जहर युवाओं को तबाह कर रहा है. नशा बेचना और नशा करना आए दिन की दास्तां है. ऐसा कोई भी दिन नहीं बीतता, जब पुलिस नशीले पदार्थ और इस कारोबार में लिप्त नशेडियों और तस्करों को गिरफ्तार नहीं करती हो. नशा युवाओं को खोखला और गैर जिम्मेदार बना रहा है. सिलीगुड़ी और आसपास के इलाकों में जिस तरह से नशे का कारोबार फल फूल रहा है, ऐसे में अगर यह कहा जाए तो कोई गलत नहीं होगा कि नशे के कारण हर दूसरा तीसरा घर परेशान है. छोटे-छोटे बच्चे भी इसकी गिरफ्त में आते जा रहे हैं. बच्चों का समूह पहले शौक के लिए नशा लेता है. फिर वह इसकी गिरफ्त में आता जाता है.

सिलीगुड़ी का ऐसा कोई भी इलाका नहीं होगा, जिसे नशा मुक्त कहा जा सके. छोटे-छोटे बच्चे गांजा, भांग, ड्रग्स आदि नशीले पदार्थ ले रहे हैं. सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस का अभियान, गिरफ्तारियां और नशीले पदार्थों की बरामदगी इसकी पोल खोलती है. नशे की आपूर्ति नहीं होने पर लड़के घर में चोरी करते हैं. ग्रामीण इलाकों में तो लगभग हर घर परेशान है. जहां कोई ना कोई व्यक्ति नशे का अभ्यस्त हो चुका है. नशे के कारण घर में लड़ाई झगड़े होते हैं.कभी-कभी स्थिति इतनी खतरनाक हो जाती है कि इसके चलते खून खराबे तक की नौबत आ जाती है.

आपने पहले भी नशे के चलते सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्रो में होने वाली हृदय विदारक घटनाओं के बारे में पढ़ा सुना होगा. माटीगाड़ा की घटना एक बार फिर से रोंगटे खड़े कर देने के लिए पर्याप्त है. पुलिस इन्वेस्टिगेशन, प्राथमिक सूत्र तथा आसपास के लोगों के बयान की पृष्ठभूमि में यह कहानी कुछ इस प्रकार है. निश्चितपुर चाय बागान इलाके में कुतानी सबर का परिवार रहता था. उनके परिवार में पत्नी, पुत्र, पुत्रवधू व पोता पोती यानी कुल मिलाकर भरा पूरा परिवार था. कुतानी सबर का लड़का विशाल सबर कोई छोटा-मोटा काम करता था. लेकिन नशे की लत के कारण वह जितना कमाता था, सब नशे में ही उड़ा देता था. कुछ लोगों ने कुतानी सबर को सलाह दी कि वह अगर अपने बेटे की शादी कर देता है तो घर परिवार की जिम्मेदारी उसके कंधे पर आएगी और वह शराब या नशे की आदत को छोड़ देगा.

यही सोच कर कुतानी सबर ने अपने बेटे विशाल की शादी कर दी. लेकिन बताया जाता है कि शादी के बाद भी विशाल में कोई परिवर्तन नहीं आया. वह पहले की तरह ही नशा करता था और रात में घर परिवार में लड़ाई झगड़ा करता था. कहा तो यह भी जा रहा है कि वह कई बार पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों पर हाथ उठा चुका था. कुतानी सबर विशाल की आदतों से परेशान थे. उनकी समझ में नहीं आ रहा था कि बेटे की नशे की लत से कैसे छुटकारा दिलाया जा सके.

इस बीच विशाल एक बेटा और एक बेटी का बाप बन चुका था. कुतानी सबर को लगा कि अब लड़का सुधर जाएगा तथा अपने घर परिवार पर वह पूरा ध्यान देगा. वह दोस्तों के बीच उठ बैठ नहीं करेगा. लेकिन कहा जाता है कि नशे की गिरफ्त में आए व्यक्ति को नशा हर जगह पीछा करता है.

विशाल में कोई परिवर्तन नहीं आया. वह धीरे-धीरे देर देर रात को नशे में झूमता हुआ घर आता और घर वालों से लड़ाई झगड़ा करता था. कई बार कुतानी सबर उस पर हाथ भी छोड़ चुके थे. विशाल का मनोबल और दुस्साहस इतना बढ़ गया था कि वह अपने पिता का कोई सम्मान नहीं करता था. कभी पैसे को लेकर तो कभी नशे को लेकर पिता पुत्र में आए दिन लड़ाई झगड़े होने लगे. इससे पड़ोसी भी परेशान थे.

1 अक्टूबर 2023. रविवार का दिन था. विशाल अपने दोस्तों के साथ नशा करते हुए रात के लगभग 11:00 बजे घर लौटा और नशे की हालत में जोर-जोर से बरबड़ाने लगा. पिता कुतानी शबर कमरे से बाहर आए और विशाल को शांत रहने की सलाह देने लगे. धीरे-धीरे पिता पुत्र में किसी और बात को लेकर विवाद बढ़ गया. विशाल सबर ने कुछ ऐसी बात कह दी कि कुतानी सबर अपने गुस्से पर बर्दाश्त नहीं कर सके. उन्होंने जैसे फैसला कर लिया. कोने में रखा दाब उठा लिया और विशाल की गर्दन पर वार कर डाला. खून की धार फूट पड़ी. कुतानी सबर जैसे विशाल का काम तमाम कर देने के जुनून में आ चुके थे. उन्होंने दाब से तब तक वार किया जब तक कि विशाल ढेर नहीं हो गया.

यह घटना रात्रि 11:00 बजे की है. माटीगाड़ा पुलिस को घटना की जानकारी दी गई तो पुलिस मौके पर पहुंची और विशाल सबर को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवा दिया. वहां डॉक्टरों ने विशाल को मृत्य घोषित कर दिया. माटीगाड़ा पुलिस ने विशाल की हत्या के जुर्म में कुतानी सबर को गिरफ्तार कर लिया.

आज माटीगाड़ा पुलिस कुतानी सबर को हिरासत में लेकर कोर्ट में प्रस्तुत करने ले जा रही थी, तब कुतानी सबर को देखकर कोर्ट परिसर में कुछ लोगों ने टिप्पणी की, देखो वह नटीकटा जा रहा है… विशाल सबर अब इस दुनिया में नहीं है. लेकिन यह घटना सिलीगुड़ी व आसपास के तमाम माता-पिता और उन लड़कों के लिए एक सबक है, जो नशे की गिरफ्त में आते जा रहे हैं. उन्हें सावधान हो जाना चाहिए क्योंकि नशे का अंजाम काफी भयानक होता है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status