May 4, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

सिलीगुड़ी समेत पूरे बंगाल में अब 15 जून को खुलेंगे स्कूल!

आकाश में बादल आते-जाते रहेंगे. आंधी तूफान भी होगा. कुछ देर के लिए मौसम भले ही सुहावना हो जाए, परंतु इन सब से गर्मी कम नहीं होने वाली. यह बात मौसम वैज्ञानिक पहले ही बता चुके हैं.

बृहस्पतिवार को कुछ देर के लिए सिलीगुड़ी का मौसम बारिश का हो गया. तेज आंधी भी चली. इससे लोगों को लगने लगा कि अब सिलीगुड़ी के निवासियों को गर्मी से राहत मिलेगी. कुछ देर के लिए राहत जरूर मिली है, पर गर्मी का सितम अभी जारी रहने वाला है.

वैज्ञानिकों के अनुसार राज्य में भीषण गर्मी अभी जारी रह सकती है. इस बात से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी वाकिफ है. इसलिए उन्होंने राज्य में सरकारी स्कूल के बच्चों के हित में एक अहम फैसला लिया है. उन्होंने गर्मी की छुट्टियों की अवधि बढ़ा दी है.

आपको बताते चलें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आग्रह पर राज्य के सरकारी स्कूलों में 2 मई से गर्मी की छुट्टियां शिक्षा बोर्ड ने घोषित कर दी थी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की घोषणा के अनुसार सिलीगुड़ी और राज्य में माध्यमिक तथा उच्च माध्यमिक विद्यालय में 5 जून से विद्यालय खुलने की बात थी. जबकि प्राथमिक विद्यालयों को 7 जून से खोलने की घोषणा की गई थी.

परंतु अब हालात बदल चुके हैं. स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों की घोषणा के समय उत्तर बंगाल तो कम लेकिन दक्षिण बंगाल भीषण गर्मी से तप रहा था. अब तो उत्तर से दक्षिण और पूर्व से पश्चिम पूरा बंगाल भीषण गर्मी की चपेट में आ चुका है.ऐसे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां बढ़ाने का फैसला किया है. उनके अनुसार 10 दिनों के लिए गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी गई है. यानी अब बच्चों के स्कूल 15 जून से खुलेंगे.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विशेषज्ञ की सलाह के बाद यह फैसला किया है.विशेषज्ञ और मौसम वैज्ञानिक बता रहे हैं कि अभी राज्य में भीषण गर्मी जारी रह सकती है. ऐसे में यह जरूरी हो गया था कि बच्चों के स्कूल बंद ही रखा जाए. लिहाजा मुख्यमंत्री ने गर्मी की छुट्टियों में और 10 दिन का इजाफा कर दिया है यानी अब सिलीगुड़ी और राज्य में प्राथमिक स्कूल 15 जून से खुलेंगे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status