May 2, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

अब परेशान ना हो कोलकाता जाने के लिए! सिलीगुड़ी से कोलकाता के बीच कई पूजा स्पेशल ट्रेन तैयार, बुकिंग सोमवार से!

सिलीगुड़ी और कोलकाता के बीच व्यापार, रिश्ता, मेडिकल आदि विभिन्न कारणों से आना-जाना लगा रहता है. सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्र के लोगों की शिकायत रहती है कि न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन होकर कोलकाता, हावड़ा, सियालदह जाने वाली रेल गाड़ियों में टिकट उपलब्ध नहीं रहती है. ऐसे में मजबूरन लोगों को बस से यात्रा करनी पड़ती है. अनेक यात्रियों को बस से दूरगामी यात्रा करना सूट नहीं करता है और प्लेन से यात्रा करना काफी महंगा पड़ता है.

दुर्गा पूजा के समय कोलकाता और सिलीगुड़ी के बीच यातायात करने वाले रेल यात्रियों की संख्या अत्यधिक बढ़ जाती है. मौजूदा समय में अनेक यात्री शिकायत कर रहे हैं कि उन्हें कोलकाता जाना है लेकिन ट्रेन में टिकट उपलब्ध नहीं है. आईआरसीटीसी भी इसकी पुष्टि करता है कि दुर्गा पूजा को देखते हुए न्यू जलपाईगुड़ी से होकर कोलकाता जाने वाली रेलगाड़ियां में टिकट नहीं है. रेल यात्रियों की शिकायत को देखते हुए अब रेलवे ने सियालदह से न्यू जलपाईगुड़ी तथा हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच पूजा ट्रेन चलाने का फैसला किया है.

पूर्व रेलवे की सूचना के अनुसार पूजा स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग सोमवार से शुरू हो जाएगी अगर आप कोलकाता जाना चाहते हैं तो सोमवार से पूजा स्पेशल ट्रेनों के लिए बुकिंग करा सकते हैं रेलवे ने दो रेल गाड़ियां चलाने का फैसला किया है यह स्पेशल ट्रेन सियालदह न्यू जलपाईगुड़ी हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलेगी पूर्व रेलवे के द्वारा पूजा के दौरान होने वाली रेल यात्रियों की अत्यधिक भीड़ के कारण या फैसला लिया गया है दोनों पूजा स्पेशल ट्रेन 28 अक्टूबर से 25 नवंबर के बीच चलेगी

कौन-कौन सी स्पेशल पूजा ट्रेन है, यह भी आप जान लीजिए. 03103 नंबर की ट्रेन जो सियालदह से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलेगी, यह ट्रेन सियालदह स्टेशन से प्रत्येक शनिवार को रात्रि 11:40 पर प्रस्थान करेगी. 0310 4 न्यू जलपाईगुड़ी सियालदह पूजा स्पेशल ट्रेन 29 अक्टूबर से 26 नवंबर के बीच प्रत्येक रविवार को 12:45 न्यू जलपाईगुड़ी से रवाना होगी. रेलगाड़ी संख्या 82315 सियालदह से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलेगी. यह एक पूजा स्पेशल ट्रेन है. इसका नाम सुविधा पूजा स्पेशल दिया गया है. यह ट्रेन 21 अक्टूबर से प्रत्येक शनिवार को सियालदह स्टेशन से रात्रि 11:40 पर प्रस्थान करेगी.

न्यू जलपाईगुड़ी सियालदह सुविधा स्पेशल ट्रेन 22 अक्टूबर को दोपहर 12:45 पर न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से रवाना होगी और अगले दिन रात्रि 12:30 पर सियालदह स्टेशन पहुंचेगी. यह विशेष पूजा स्पेशल रेल गाड़ियां न्यू जलपाईगुड़ी और कोलकाता के बीच नैहाटी, बांडेल, नवदीप धाम, कटवा, अजीमगंज ,जंगीपुर रोड ,मालदा स्टेशन, बारसोई ,किशनगंज और अलुवा बाड़ी रोड स्टेशनों पर रुकेगी. रेलगाड़ी संख्या 03027 हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलेगी.

यह 29 नवंबर से प्रत्येक बुधवार को हावड़ा स्टेशन से रात्रि 11:55 पर चलेगी और अगले दिन सुबह 10:45 पर एनजेपी स्टेशन पहुंचेगी. वापसी में यही गाड़ी 0302 8 न्यू जलपाईगुड़ी हावड़ा पूजा स्पेशल 2 नवंबर से 30 नवंबर के मध्य प्रत्येक गुरुवार को दोपहर 12:45 पर न्यू जलपाईगुड़ी से रवाना होगी और अगले दिन रात्रि 12:10 पर हावड़ा स्टेशन पहुंचेगी. उपरोक्त के अलावा 82301 हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी सुविधा पूजा स्पेशल ट्रेन 25 अक्टूबर को हावड़ा स्टेशन से रात्रि 11:55 पर रवाना होगी. वापसी में 8230 2 न्यू जलपाईगुड़ी हावड़ा सुविधा पूजा स्पेशल ट्रेन 26 अक्टूबर को दोपहर 12:45 पर एनजेपी स्टेशन से हावड़ा के लिए प्रस्थान करेगी.

82315 सियालदह न्यू जलपाईगुड़ी सुविधा पूजा स्पेशल ट्रेन एक ट्रिप, 03103 सियालदह न्यू जलपाईगुड़ी पूजा स्पेशल ट्रेन 5 ट्रिप, 82301 हावड़ा न्यू जलपाईगुड़ी सुविधा पूजा स्पेशल एक ट्रिप, 03027 हावड़ा न्यू जलपाईगुड़ी पूजा स्पेशल ट्रेन 5 ट्रिप के लिए बुकिंग 9 अक्टूबर से की जा सकती है. ऐसे में आपको पूजा के दौरान सिलीगुड़ी से कोलकाता जाने और कोलकाता से सिलीगुड़ी आने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. इन विशेष पूजा स्पेशल ट्रेनों में आपको टिकट मिल सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status