May 14, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

सीबीआई के हाथों गिरफ्तार नक्सलबाड़ी के वरुण राठौर का खुला कच्चा चिट्ठा!

शाही जिंदगी जीता था वरुण सिंह राठौड़. उसके बड़े ठाट थे. वह हमेशा कार में चलता था. घर में कोई समारोह हो तो कारों की लाइन लग जाती थी. वह कभी-कभी देर रात को काली कार से अज्ञात स्थान पर जाता था. कहां जाता था, किसी को पता नहीं. इलाके में बड़ा दबदबा था उसका.

अब यह शख्स सीबीआई के शिकंजे में फंस चुका है.वह गिरफ्तार हो चुका है. आपको बताते चलें कि पासपोर्ट धोखाधड़ी मामले में सीबीआई ने 24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. सीबीआई ने सिलीगुड़ी और सिक्किम में कुल 50 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है. सीबीआई का सर्च अभियान जारी है. इसी सिलसिले में सीबीआई की टीम ने नक्सलबाड़ी इलाके में एक घर पर भी छापेमारी की.

इस घर का मालिक वरुण सिंह राठौड़ है. शाही महल है.सीबीआई ने वरुण सिंह राठौर से पूछताछ की और उसे अपनी हिरासत में ले लिया. उसके घर की तलाशी लेने पर सीबीआई की टीम को फर्जी पासपोर्ट बनाने के दस्तावेज मिले हैं. 10 साल पहले वरुण सिंह राठौड़ स्थानीय पंचायत का अस्थाई कर्मचारी था. राशन कार्ड बनाने के काम में धोखाधड़ी के चलते उसकी नौकरी चली गई. इसके बाद उसने फर्जी पासपोर्ट बनाने का काम शुरू किया.

वरुण सिंह राठौड़ का धंधा चल निकला तो उसने इलाके में लगभग 3 करोड रुपए में जमीन खरीद कर घर बनाया और अपने लिए लग्जरी कार खरीद ली.केंद्रीय खुफिया एजेंसी पिछले कुछ दिनों से उसकी गतिविधियों पर नजर रख रही थी. वरुण सिंह राठौड़ पासपोर्ट अधिकारी गौतम साहा का काफी करीबी था. पिछले महीने तक गौतम साहा सिलीगुड़ी में क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में कार्यरत थे. उनका गंगटोक में तबादला हो गया है.सीबीआई ने उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया है.

सीबीआई अधिकारियों को बड़ी संख्या में जन्म प्रमाण पत्र, स्कूल सर्टिफिकेट और विभिन्न ग्राम पंचायत के स्थानीय निवासी के प्रमाण पत्र के कागजात भी मिले हैं. सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फर्जी दस्तावेजों पर आधारित फर्जी पासपोर्ट का मिलान तभी किया जाता था जब रिश्वत की रकम मांग के मुताबिक पहुंचा दी जाती थी.

सीबीआई अधिकारियों ने कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं. सीबीआई अधिकारियों को भारी संख्या में महिलाओं के कागजात मिले हैं. बताया जाता है कि नेपाल की महिलाओं को भारत की नागरिकता के कागजात देकर उन्हें विदेशों में भेजा जाता था तथा उनकी तस्करी की जाती थी. सीबीआई ने पासपोर्ट अधिकारियों और फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले एजेंटो के बीच नेक्सस का खुलासा किया है.

अब तक सीबीआई ने पासपोर्ट फर्जीवाड़ा मामले में जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें गौतम कुमार साहा, दीपू छेत्री, वरुण सिंह राठौड़ आदि के नाम शामिल हैं.दीपू छेत्री पासपोर्ट धोखाधड़ी में बिचौलिए का काम करता था. गौतम कुमार साहा को 190000 की रिश्वत देते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया है. अभी और कई बड़े लोगों पर गाज गिरने वाली है. गिरफ्तारियां होने वाली हैं. इस पर रहेगी हमारी नजर…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status