February 5, 2023
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

उत्तर बंगाल के लोगों को गिफ्ट देने हासीमारा आ रही दीदी!

पंचायत चुनाव से ठीक पूर्व उत्तर बंगाल के लोगों को अनेक परियोजनाओं की सौगात राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी देने जा रही हैं. उनके अलीपुरद्वार दौरे का कार्यक्रम बन चुका है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ममता बनर्जी हासीमारा पहुंच रही है. 18 अथवा 19 जनवरी को मुख्यमंत्री हासीमारा में एक सरकारी कार्यक्रम में भाग लेंगी, जहां उनके द्वारा कई नए कार्यक्रमों और परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास होने वाले है.

मुख्यमंत्री के उत्तर बंगाल आगमन को देखते हुए पुलिस और प्रशासनिक व्यवस्था चुस्त कर दी गई है. हालांकि सरकारी स्तर पर उनके आगमन के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है.परंतु सूत्र बता रहे हैं कि मुख्यमंत्री हासीमारा आ रही हैं. मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता काफी खुश और उत्साह में देखे जा रहे हैं.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हाथों कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाना है. जबकि कई परियोजनाओं का शिलान्यास भी होगा. सूत्रों ने बताया कि Dooars के चाय बागान के श्रमिकों के शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के लिए जिला प्रशासन ने 30 वाटर एटीएम चालू करने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री के हाथो इसका शिलान्यास हो सकता है.

अलीपुरद्वार जिला प्रशासन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 19 जनवरी को माल आदर्श स्कूल के खेल मैदान के विकास कार्य, नए कॉटेज, राजगंज ब्लॉक के आमबाड़ी शिल्पांचल के दूसरे चरण का कार्य, पीएचई की जल परियोजना, बिजली विभाग के चालसा सब स्टेशन समेत विभिन्न परियोजनाओं का मुख्यमंत्री शिलान्यास कर सकती हैं. जबकि उनके द्वारा जिन परियोजनाओं का उद्घाटन होने वाला है, उनमें गाजोलडोबा में हेलीपैड ,Dooars के मानवाड़ी चाय बागान में 44 श्रमिकों के लिए चाय सुंदरी परियोजना के तहत जमीन का अधिकार प्रदान ,मैटिली के तिलाबारी में एक्सपीरियंस बंगाल स्टाल, चालसा के मंगलवारी में नया बाजार, मयनागुरी में नवनिर्मित कामतापुरी भाषा में पठन-पाठन के लिए स्कूल आदि शामिल हैं.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उपरोक्त के अलावा कई स्वास्थ्य केंद्र, जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल में हाइब्रिड इंटेंसिव केयर यूनिट,माल महकमा में नवनिर्मित प्रशासनिक भवन इत्यादि का उद्घाटन कर सकती हैं.

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का काफी व्यस्त कार्यक्रम है.क्योंकि उन्हें 18 जनवरी को मेघालय भी जाना है, जहां वह उत्तर गारो हिल्स जिले में एक जनसभा को संबोधित करने वाली हैं.उनके साथ अभिषेक बनर्जी भी मेघालय जा सकते हैं.सूत्रों ने यह भी बताया कि बहुत जल्द अभिषेक बनर्जी की उत्तर बंगाल में यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है. संभवत: अभिषेक बनर्जी फरवरी में कूचबिहार आएंगे और एक जनसभा को संबोधित कर सकते हैं. पंचायत चुनाव से पूर्व राजनीतिक नेताओं के दौरे कोई आश्चर्यजनक घटना नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *