May 3, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

2024 में INDIA जीतेगा, भाजपा हारेगी: ममता बनर्जी

आज विपक्षी पार्टियों तथा सत्तारूढ़ पार्टी के लिए बड़ा ही ऐतिहासिक दिन है. बेंगलुरु में विपक्षी मोर्चा की दूसरे दिन की बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में 26 दल एकजुट हुए हैं. इनका एकमात्र लक्ष्य है 2024 के आम चुनाव में भाजपा को हराना. विपक्षी गठबंधन ने मोर्चा का नया नाम दिया है इंडिया. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि 2024 में इंडिया बनाम भाजपा की लड़ाई होगी. उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा हारेगी इंडिया जीतेगा!

दूसरी ओर आज दिल्ली में एनडीए की बैठक हो रही है. एनडीए की बैठक में 38 पार्टियां भाग ले रही हैं.एनडीए की बैठक का नेतृत्व भाजपा कर रही है. दोनों तरफ से एक दूसरे पर हमले भी शुरू हो गए हैं. भाजपा इंडिया को अवसरवादी बता रही है जबकि इंडिया ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भूत बन चुके NDA में फिर से जान फूंकने की कोशिश की जा रही है.

विपक्षी पार्टियों के नेता सोमवार से ही बेंगलुरु में पहुंचने शुरू हो गए थे. पश्चिम बंगाल से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी सोमवार को ही बेंगलुरु पहुंच गए थे. सोमवार की शाम को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने विपक्षी पार्टियों के नेताओं के लिए रात्रि भोज का आयोजन किया था. शरद पवार इस भोज में शामिल नहीं हुए थे. लेकिन वह आज की बैठक में शामिल हुए.

विपक्षी बैठक पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश की जनता ने तय कर लिया है कि 2024 में हमारी सरकार वापस आएगी. ऐसे में जो लोग देश की परेशानियों के कारण है उन्होंने अपनी अपनी दुकान खोल ली है. उधर विपक्षी नेताओं की बैठक खत्म होने के बाद एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेसी नेता मलिकार्जुन खरगे ने कहा कि लोकतंत्र और देश को बचाने को लेकर चर्चा हुई है. सभी दलों ने इंडिया गठबंधन के नाम पर सहमति प्रदान की है. इस तरह से यूपीए का नाम बदलकर इंडिया रखा गया है.विपक्षी गठबंधन की अगली बैठक मुंबई में होने वाली है.

ममता बनर्जी ने कहा कि हमने 26 दलों के साथ बैठक की है. इस समय देश में अनेक जिंदगिया खतरे में है. अलग-अलग राज्यों में सरकार को गिराने का काम किया जा रहा है.इसलिए हमने नया नाम इंडिया चुना है. क्या एनडीए इंडिया को चुनौती दे पाएगी? क्या भाजपा इंडिया को चुनौती दे पाएगी? उन्होंने सवाल किया. ममता बनर्जी ने कहा कि हम अपनी मातृभूमि से प्यार करते हैं. हम देश भक्त हैं. भारत जीतेगा. हमारा देश जीतेगा और बीजेपी हारेगी.

संवाददाता सम्मेलन में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह दूसरी मीटिंग है और हमारा कुनबा बढ़ रहा है. हमें एक तरफ देश को नफरत से बचाना है तो दूसरी तरफ एक नए भारत का सपना लेकर हम सब एकत्र हुए हैं. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि राजनीति में विचारधारा अलग तो होती है. लेकिन हम देश के लिए एक हुए हैं. राहुल गांधी ने कहा है कि यह दो राजनीतिक संगठनों के बीच लड़ाई नहीं है. यह लड़ाई भारत के विचार की रक्षा के लिए है. यह भारत के विचार और नरेंद्र मोदी के बीच की लड़ाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status