October 18, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल जलपाईगुड़ी मौसम सिलीगुड़ी

आखिरकार सिलीगुड़ी वासियों को प्रचंड गर्मी से मिली राहत !

सिलीगुड़ी: कल सुबह से ही सिलीगुड़ी का मौसम काफी खुशनुमा बना हुआ था, आसमान में बादल छाए हुए थे शीतल हवाई चल रही थी | बता दे कि, कुछ दिनों से सिलीगुड़ी व आसपास के क्षेत्र में गर्मी के कारण त्राहिमाम मचा हुआ था और प्रचंड गर्मी ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया था । दिन मजदूरी काम करने वालों की हालत काफी खस्ता हो चुकी थी , वहीं कुछ लोग गर्मी के कारण बीमारी की चपेट में भी आ रहे थे। सुबह के 8 बजे ही सूर्य की किरणें इतनी तेज होती जिसमें लोग झुलस जाते‌ और
सिलीगुड़ी का तापमान लगभग 35 से 38 डिग्री तक पहुंच गया था । देखा जाए तो पिछले कुछ वर्षों में सिलीगुड़ी के तापमान में काफी इजाफा हुआ है, क्योंकि विकास के नाम पर बेतहासा पेड़ों की कटाई हुई, जिसके फल स्वरुप पर्यावरण को इसका भुगतान चुकाना पड़ रहा है। लेकिन बता दे, फिलहाल सिलीगुड़ी, जलपाईगुड़ी व‌ आसपास के क्षेत्र में बारिश हो रही है । जिससे लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत मिल चुकी है ।

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *