October 18, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल लाइफस्टाइल सिलीगुड़ी

सिलीगुड़ी की सड़कें और गलियां रोशनी से जगमगाएगी!

चिंता मत कीजिए. अगर आपके इलाके में सड़कों पर अंधेरा रहता है, गलियों में लाइट नहीं रहती है और आप अंधेरे में रहते हैं तो बहुत जल्द बल्कि कुछ ही दिनों में इन सभी समस्याओं से आपको मुक्ति मिलने जा रही है. आपके चारों तरफ प्रकाश ही प्रकाश होगा.

मौजूदा समय में सिलीगुड़ी में लाइट का आना जाना परेशान करता है. कभी कभी सड़कों और चौराहों पर पर्याप्त रोशनी का ना होना भी चिंता की बात है. शहर के कई महत्वपूर्ण स्थानों पर अंधेरा रहना और वहां लाइट की व्यवस्था न होने से असामाजिक घटनाएं घटने का भी अंदेशा बना रहता है. शहर के कुछ इलाकों में अंधेरे और लाइट न होने का फायदा उठाकर कर चोर अपना काम आसानी से करके चंपत हो जाते हैं.

लेकिन बहुत जल्द सिलीगुड़ी की यह तस्वीर बदलने जा रही है. शहर की गालियां और सड़कें रौशन होने वाली है. जिन इलाकों में इस समय अंधेरा रहता है, वहां उजाला होने वाला है. जिन गलियों में चोरों का आतंक और उत्पात देखा जाता है, वहां भी प्रकाश होने वाला है. केवल शहर में ही नहीं, बल्कि शहर से बाहर सेतु, चौक चौराहों और बस्ती क्षेत्रों में भी उजाला लाने की सिलीगुड़ी नगर निगम ने तैयारी कर ली है.

यह काम बहुत जल्दी होगा और दुर्गा पूजा से पहले हो जाएगा. योजनाओं पर काम तेजी से चल रहा है. सिलीगुड़ी नगर निगम ने 500 एलईडी लाइटों को मंगा लिया है. शुक्रवार तक सभी एलईडी बल्ब आ जाएंगे. जबकि और 500 एलईडी लाइटों का ऑर्डर भी दिया जाने वाला है. आज सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर गौतम देव ने भाजपा पार्षद विवेक सिंह के एक प्रश्न के जवाब में यह बात कही है.

आज सिलीगुड़ी नगर निगम की बोर्ड बैठक शुरू हुई तो उसमें विपक्ष की ओर से भाजपा के पार्षद विवेक सिंह ने दुर्गा पूजा के मद्देनजर शहर में अंधेरा और कई स्थानों पर स्ट्रीट लाइटों के नहीं जलने को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की और मेयर से जवाब मांगा. उन्होंने कहा कि शहर में कई सड़कें ऐसी हैं, जिन पर पूरा अंधेरा रहता है. उन्होंने कहा कि अगर सिलीगुड़ी नगर निगम के द्वारा इसकी उपेक्षा की गयी तो दुर्गा पूजा के दौरान लोगों को असुविधा तो होगी ही,इसके साथ ही असामाजिक तत्वों के सक्रिय होने का भी खतरा रहेगा.

सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर गौतम देव ने बताया कि यह मामला बोर्ड के संज्ञान में है और बोर्ड इसकी पूरी तैयारी कर रहा है. शहर के लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. अगले शुक्रवार तक शहर की विभिन्न सड़कों पर 500 नई लाइटें लगा दी जाएंगी. इसके अलावा शहर की जितनी भी मुख्य सड़कें हैं, वहां लाइटों से प्रकाश सज्जा की जाएगी. जरूरत पड़ने पर और 500 नई लाइटें मंगाई जाएंगी. सिलीगुड़ी नगर निगम ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है.

कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि इस महीने के आखिर तक अथवा दुर्गोत्सव आर॔भ होने से पहले तक सिलीगुड़ी शहर रोशनी से जगमगाएगा.

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *