April 14, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल राजनीति लाइफस्टाइल सिलीगुड़ी

शाहजहां शेख की गिरफ्तारी को नरेंद्र मोदी कैसे देखते हैं, आज होंगे जनता से रूबरू! प्रधानमंत्री का दो दिवसीय बंगाल दौरा!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर से दक्षिण और पश्चिम से पूर्व देशभर का दौरा कर रहे हैं और अगले 5 सालों के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का शिलान्यास अथवा उद्घाटन कर रहे हैं. उन्होंने दो दिन पहले ही बंगाल में कई योजनाओं का वर्चुअल लोकार्पण भी किया है. इसके साथ ही रेलवे स्टेशन के कायाकल्प के अंतर्गत सिलीगुड़ी जंक्शन को नंबर एक स्टेशन बनाने के तहत उसके पुनर्विकास का भी वर्चुअल संबोधन किया है.

अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण पश्चिम के राज्यों का भ्रमण करते हुए आज पश्चिम बंगाल पहुंच रहे हैं. पहली बार प्रधानमंत्री बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंच रहे हैं. कुछ ही देर में आराम बाग में उनकी एक रैली होने वाली है. यह हुगली जिले में स्थित है. प्रधानमंत्री आज कोलकाता में ही रुक जाएंगे. प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार कोलकाता में रात्रि प्रवास करेंगे. वह राज भवन में रात्रि विश्राम करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शनिवार को नदिया जिले के कृष्णा नगर में एक जनसभा है. यहां सभा के बाद प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से पानागढ एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से गया के लिए रवाना हो जाएंगे. संदेश खाली में विलेन बने शाहजहां शेख की गिरफ्तारी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बंगाल यात्रा पर सबकी नजर टिकी हुई है कि आखिर वे संदेश खाली मामले में क्या कहते हैं. राजनीतिक विश्लेषको के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बंगाल यात्रा को देखते हुए तृणमूल कांग्रेस ने एक सोची समझी योजना के तहत शाहजहां शेख की गिरफ्तारी करवाई है, ताकि नरेंद्र मोदी को इस पर बंगाल सरकार को घेरने का मौका नहीं मिल सके.

मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 2:50 पर धनवाद से आरामबाग पहुंचेंगे. आरामबाग में वे कई केंद्रीय परियोजनाओं का उद्घाटन तथा शिलान्यास कार्य भी करेंगे. प्रधानमंत्री की बंगाल यात्रा को देखते हुए राज्य भाजपा में भारी जोश और उत्साह है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आरामबाग में सभा करने के बाद हेलिकॉप्टर से कोलकाता पहुंचेंगे और राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे. अगली सुबह 9:40 पर प्रधानमंत्री कोलकाता से हेलीकॉप्टर से कृष्णा नगर जाएंगे और वहां जनसभा करेंगे.

लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल के लोगों को कुछ सौगात देंगे. इनमें कई केंद्रीय परियोजनाओं का उद्घाटन तथा शिलान्यास कार्यक्रम भी शामिल है. हुगली में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री 7200 करोड रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे जबकि कृष्णा नगर में 15000 करोड रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. कृष्णा नगर में यहां सभा खत्म करने के बाद प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से पानागढ़ एयरपोर्ट जाएंगे और वहां से बिहार के गया रवाना हो जाएंगे. प्रधानमंत्री की दो दिवसीय बंगाल यात्रा का काफी महत्व है. राज्य भाजपा के कार्यकर्ता पूरे जोश में हैं. जबकि राज्य भाजपा नेता आक्रामक तौर पर तृणमूल कांग्रेस से जूझ रहे हैं.

शाहजहां शेख की गिरफ्तारी को राज्य भाजपा खुद क्रेडिट ले रही है. भाजपा नेताओं का कहना है कि भाजपा के कारण ही तृणमूल कांग्रेस डरी और शाहजहां को गिरफ्तार करवाने के लिए पुलिस पर दबाव बनाया. अगर भाजपा ने इस मुद्दे को जोर शोर से नहीं उठाया होता तो शाहजहां शेख अब तक फरार ही चल रहा होता. यह देखना होगा कि प्रधानमंत्री बंगाल की अपनी दोनों सभाओं में शाहजहां शेख और संदेश खाली को लेकर क्या बात करते हैं और तृणमूल कांग्रेस पर किस तरह अटैक करते हैं.

यह भी बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 मार्च को महिला दिवस के अवसर पर बारासात में एक सार्वजनिक जनसभा को संबोधित करेंगे.

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status