April 14, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल राजनीति सिलीगुड़ी

ममता बनर्जी कार दुर्घटना में घायल !

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. उनके सर और पैर में चोट लगी है. आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पूर्व वर्धमान जिले में एक प्रशासनिक सभा थी. सभा खत्म करने के बाद उनके साथ यह हादसा हुआ है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वर्धमान से कोलकाता लौट रही थी. आज मौसम खराब था. इस वजह से वह हेलीकॉप्टर से नहीं जा सकी और कार से ही कोलकाता जाने के लिए रवाना हो गई. बताया जा रहा है कि रास्ते में उनके काफिले के सामने अचानक एक कार आ गई, जिसको बचाने के चक्कर में ड्राइवर ने जोर का ब्रेक लगाया. इससे ममता बनर्जी के सिर में चोट लगी है. उनके पैर में भी चोट आई है.

चोटिल ममता बनर्जी को तत्काल ही कोलकाता रवाना कर दिया गया है. यह कोई पहला मौका नहीं है ,जब ममता बनर्जी चोटिल हुई हैं. चोटो से उनका पुराना नाता है. पिछले विधानसभा चुनाव में भी वह चोटिल हुई थी. उनके पैर में प्लास्टर चढ़ गया था. सिलीगुड़ी में भी एक हेलिकॉप्टर हादसे में उन्हें चोट लगी थी. इसके अलावा जब वह विदेश यात्रा करके कोलकाता लौटी थी, तब भी उन्हें चोट लगी थी. वाम मोर्चा शासन काल में वह कई बार चोटिल हुई. खुद ममता बनर्जी बताती भी है कि उनका उनके शरीर का कोई भी अंग चोटिल हुए बगैर नहीं रह सका है.

विभिन्न राजनीतिक दलों की ओर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की गई है. कांग्रेस की ओर से वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ममता बनर्जी के घायल होने पर अफसोस व्यक्त किया है और कहा है कि वह जल्द स्वस्थ होकर अस्पताल से लौटेंगी.

आपको बता दें कि आज सुबह ही ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में कांग्रेस की सीट शेयरिंग की पेशकश को लेकर अपनी रणनीति का खुलासा कर दिया है. उन्होंने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में कांग्रेस से कोई गठबंधन नहीं करेगी और सभी 42 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी. ममता बनर्जी ने यह भी कहा था कि जिस इंडिया गठबंधन को उन्होंने खड़ा किया था, अब इस गठबंधन के नेता उनका सम्मान नहीं कर रहे हैं.

ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर अपनी भड़ास निकालते हुए कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बंगाल में प्रवेश कर रही है. लेकिन कांग्रेस की ओर से उन्हें कोई भी समाचार नहीं दिया गया है. खबर समय में पहले ही इंडिया गठबंधन टूटने की संभावना से संबंधित समाचार प्रस्तुत किया गया था. राजनीतिक विश्लेषकों ने चुनाव से पहले ही इंडिया गठबंधन टूटने की संभावना पर मुहर लगा दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status