April 16, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल राजनीति सिलीगुड़ी

प्रधानमंत्री की कावाखाली में जनसभा, 500000 लोगों के जुटने का अनुमान!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपराह्न 3:30 बजे सिलीगुड़ी के कावा खाली मैदान में लाखों की भीड़ को संबोधित करेंगे. कावाखाली मैदान में पिछले तीन दिनों से मंच निर्माण का काम चल रहा है.आज उसे अंतिम रूप दे दिया गया. इसका निरीक्षण स्थानीय जिला प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा कर लिया गया है. प्रधानमंत्री की रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला भाजपा की ओर से उत्तर बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों और पहाड़ से काफी संख्या में भाजपा समर्थकों को सिलीगुड़ी रैली स्थल पर पहुंचने में असुविधा न हो, यह सुनिश्चित किया गया है.

दार्जिलिंग के भाजपा सांसद राजू बिष्ट और कई भाजपा नेता प्रधानमंत्री की रैली को सफल बनाने के लिए पिछले कई दिनों से दौड़ भाग कर रहे हैं. शहर और बस्ती क्षेत्रों में माइक से प्रचार किया गया. सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला भाजपा के एक नेता ने दावा किया कि प्रधानमंत्री की रैली में 500000 लोग जुटेंगे.

सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस और ट्रैफिक विभाग की ओर से कुछ स्थानों पर रूट परिवर्तन भी किया गया है. खासकर कावाखाली, नौकाघाट, फुलबारी, जलपाई मोड इत्यादि क्षेत्रों में ट्रैफिक को लेकर आवश्यक बदलाव की बात सूत्रों ने बताई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 3:45 बजे सभा को संबोधित करेंगे. वह लगभग 4500 करोड रुपए की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास भी करने वाले हैं.

आपको बताते चलें कि इस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम, अरुणाचल प्रदेश, राज्यों में पार्टी का चुनाव प्रचार कर रहे हैं. अभी जहां भी जा रहे हैं, करोड़ों रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी कर रहे हैं. प्रधानमंत्री कल रात को ही असम पहुंच गए. आज सुबह वे काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा करने के बाद अरुणाचल के ईटानगर के लिए रवाना हो गए, जहां वह विकसित भारत विकसित उत्तर पूर्व कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं. नरेंद्र मोदी दोपहर करीब 12:15 बजे असम के जोरहाट में प्रसिद्ध अहोम सेनापति लचित बोरफुकून की प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

प्रधानमंत्री असम में 17500 करोड रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन ,समर्पण और आधारशिला रखेंगे. वहां से प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर सिलीगुड़ी के लिए रवाना होगा. वे लगभग 3:45 पर कावाखाली में सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही लगभग 4500 करोड रुपए की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करने वाले हैं. सिलीगुड़ी में जनसभा के बाद प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र बनारस पहुंचेंगे और वहां काशी विश्वनाथ मंदिर में भोले बाबा का दर्शन एवं पूजा करेंगे.

अगले दिन 10 मार्च को प्रधानमंत्री दोपहर 12:00 बजे एक सार्वजनिक सभा में भाग लेंगे. वहां वे उत्तर प्रदेश में 42000 करोड रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन लोकार्पण और शिलान्यास करने वाले हैं. इसके बाद प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए छत्तीसगढ़ में महतारी वंदना योजना की पहली किस्त वितरित करेंगे. प्रधानमंत्री की सिलीगुड़ी यात्रा को देखते हुए स्थानीय जिला प्रशासन और पुलिस महकमा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी चाक चौबंद है. रैली स्थल पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं. कुछ ही देर में प्रधानमंत्री रैली स्थल पर उपस्थित होंगे.

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status