April 16, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल जुर्म सिलीगुड़ी

सिलीगुड़ी में बढ़ रही चोरी की घटनाएं! कार का शीशा तोड़ चोरी करने वाले गिरोह ने कार मालिकों की नींद उड़ाई!

आज सिलीगुड़ी में सड़क पर खड़ी कार का शीशा तोड़कर चोरी की दो घटनाएं घटी हैं. एक घटना झंकार मोड़ के पास विवेकानंद रोड में घटी है. जबकि एक घटना सेवक रोड पर घटी है. यह 2 घटनाएं सिलीगुड़ी पुलिस के लिए चुनौती है. जबकि सिलीगुड़ी वासियो के लिए चिंता और आतंक करने वाली भी है. क्या सिलीगुड़ी में कार का शीशा तोड़कर चोरी करने वाला गिरोह आ गया है?

2 दिन पहले जलपाईगुड़ी से एक बुजुर्ग व्यक्ति सिलीगुड़ी के नौका घाट के पास बर्दवान रोड पर अपने किसी रिश्तेदार से मिलने कार से आए थे. बर्दवान रोड के पास ही रिश्तेदार का घर था. इसलिए उन्होंने सोचा कि गाड़ी रिश्तेदार के घर ले जाने से बेहतर है कि सड़क पर ही किनारे लगा दी जाए. यह सोचकर उन्होंने बर्दवान रोड के किनारे ही अपनी कार लगा दी और रिश्तेदार से मिलने चले गये.

सुबह का समय था. इसलिए उन्हें जरा भी ख्याल नहीं आया कि गाड़ी में चोरी हो सकती है. हालांकि उन्होंने कार का दरवाजा लॉक कर दिया था. लेकिन इसके बावजूद वही हुआ, जिसकी उन्हें आशंका थी. जब रिश्तेदार से मिलने के बाद वह वापस अपनी गाड़ी के पास आए तो गाड़ी का शीशा टूटा हुआ था और गाड़ी में अंदर रखा सामान गायब था. यह देखकर उनके होश उड़ गए. उन्होंने तुरंत ही पुलिस को फोन किया. जब तक पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक काफी देर हो चुकी थी.

बुजुर्ग व्यक्ति ने बताया कि गाड़ी में कुछ कीमती सामान के अलावा नगद पैसे और महत्वपूर्ण कागजात थे. चोर चोरी करके ले गए. दिनदहाड़े वर्धमान रोड पर चोरी की इस घटना से हर कोई आश्चर्यचकित है और सब चोर के दुस्साहस की बात कर रहे हैं. जिन्होंने कार लॉक होने के बावजूद कार का शीशा तोड़कर सामान को गायब कर दिया. पुलिस बुजुर्ग व्यक्ति से पूछताछ करके चोरों का पता लगाने में जुट गई है.

इसी तरह की एक और घटना झंकार मोड़ के नजदीक विवेकानंद रोड में आज घटित हुई है. चोरों ने सड़क के किनारे खड़ी एक कार का शीशा तोड़कर उसके अंदर से सामान गायब कर दिया है. खालपारा पुलिस चौकी घटना की छानबीन कर रही है और चोर का पता लगाने में जुटी हुई है. यह घटना आज सुबह की ही है. आज ही सेवक मोड़ पर इसी तरह की एक और घटना कार का शीशा तोड़कर चोरी करने की घटी है. इस तरह से दो-तीन दिनों के अंदर सिलीगुड़ी में कार का शीशा तोड़कर चोरी की दो से अधिक घटनाओं ने कार मालिकों की नींद हराम कर दी हैं.

सिलीगुड़ी में दिनदहाड़े चोरी की घटना से पता चलता है कि चोरों का दुस्साहस किस हद तक बढ़ गया है. सवाल यह उठता है कि आखिर इसके पीछे कारण क्या है? क्या पुलिस की गतिविधियां कमजोर पड़ गई है या फिर चोरों को पुलिस और कानून का कोई खौफ नहीं रहा? रात की तो बात ही अलग है. जब दिन में भी और वह भी पलक झपकते के साथ चोरी की घटना को अंजाम दिया जाए तो आप क्या कहेंगे! यह कोई पहली घटना नहीं है.अगर 1 फरवरी से अब तक चोरी की घटनाओं पर नजर डालें तो दर्जनों ऐसे मामले सामने आएंगे जहां चोरों ने घर तो घर, मंदिर को भी नहीं बख्शा.

आज सेवक रोड मोनार्क रेस्टोरेंट के पास कार का शीशा तोड़कर चोरी करने की घटना घटी है. जब चोरों ने गाड़ी का शीशा तोड़कर कार में रखे सामान को गायब कर दिया था. अब तक भक्ति नगर पुलिस चोर को तलाश नहीं पाई है. चोरों का दुस्साहस इस कदर बढ़ गया है कि अब तो वे टोटो को भी उड़ाने लगे हैं. पिछले दो हफ्ते में सिलीगुड़ी और आसपास के बस्ती क्षेत्रों में टोटो चोरी की 6 से अधिक घटनाएं घट चुकी हैं. रविवार को एक बार फिर से एक व्यक्ति के टोटो की चोरी हो गई.

भक्ति नगर थाना अंतर्गत रहने वाले वेद प्रकाश ने टोटो को अपने घर के पास ही लगाया था और खाना खाने घर के अंदर चला गया था. जब वह खाना खाकर बाहर निकला, तब तक उसका टोटो गायब हो चुका था. वेद प्रकाश ने इधर-उधर टोटो को ढूंढने का प्रयास किया. फिर वह भक्ति नगर थाना पहुंचा और टोटो चोरी की घटना की रिपोर्ट दर्ज करा दी. आज भक्ति नगर पुलिस ने वेद प्रकाश के गायब किए गए टोटो को ढूंढ कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है. उनके नाम मोहम्मद अख्तर और मोहम्मद अनवर है. आरोपी मल्लागुड़ी रतनलाल बस्ती के निवासी हैं.

रविवार को ही सिलीगुड़ी के सेठ श्री लाल मार्केट में दिनदहाड़े चोरी की घटना घटी थी. पी एल पोद्दार नामक एक व्यापारी की दुकान में कर्मचारियों की उपस्थिति में ही चोरों ने उनके माल पर हाथ साफ कर लिया था. पिछले दिनों समर नगर के एक मंदिर में चोरों ने मंदिर का ताला तोड़कर मूर्ति से आभूषण गायब कर दिया था और चोरी के आभूषण को भक्ति नगर थाना क्षेत्र में कारोबार करने वाले समर नगर निवासी प्रदीप सोनी को बेच दिया था. प्रधान नगर पुलिस ने इस घटना में न्यू प्रकाश नगर के रहने वाले आरोपी विजय महतो को गिरफ्तार किया था. विजय महतो ने अपने साथियों के साथ इस घटना को अंजाम दिया था.

पुलिस ने चोरी के आरोपी के साथ ही चोरी का माल खरीदने वाले दुकानदार को भी गिरफ्तार किया है. विजय महतो सलाखों के पीछे है लेकिन उसके साथियों को पुलिस अभी भी ढूंढ रही है. कुछ दिनों पहले सुभाष पल्ली में भी चोरी की घटना घटी थी. रांगापानी के रहने वाले सौरभ दास ने एक दुकान में घुसकर कई मूल्यवान सामान के साथ ही कीमती घड़ियां चुराई थी. उन्हें बेचने के लिए वह कोयला डिपो इलाके में ग्राहक की तलाश कर रहा था. तभी सिलीगुड़ी थाना की पुलिस ने सौरभ दास को गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्जे से सात कीमती घड़ियां भी बरामद की.

कुछ ही दिनों पहले भक्ति नगर थाना अंतर्गत एक स्थान से पांच आयरन स्लैब चुराने की घटना घटी थी. पुलिस ने इस संदर्भ में गोपाल मंडल और पंकज तालुकदार नामक 2 युवकों को गिरफ्तार किया था. जो दुर्गा नगर के रहने वाले हैं. उन्हें पुलिस ने हैदरपाडा मार्केट कंपलेक्स से गिरफ्तार किया. फिलहाल दोनों आरोपी जेल की सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैं. केवल सिलीगुड़ी में ही नहीं, बल्कि बस्ती क्षेत्रों में भी चोरों का आतंक है. 2 दिन पहले ही खोड़ीबाड़ी में रहने वाले एक पूर्व सैनिक के घर में चोरों ने छत के रास्ते चढ़कर घर में घुसकर चोरी की थी और लगभग ₹10000 नगद तथा कीमती जेवर चुरा लिए थे. अभी तक पुलिस को चोर को गिरफ्तार करने में सफलता नहीं मिली है. इन सभी चोरी की घटनाओं को देखते हुए सिलीगुड़ी का आम नागरिक पुलिस प्रशासन से सवाल कर रहा है कि आखिर चोरी की घटनाओं को कब तक लगाम लग सकेगा?

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status