April 14, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल राजनीति सिलीगुड़ी

प्रधानमंत्री की रैली का कार्यक्रम तैयार!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर बंगाल आ रहे हैं. वह 7 मार्च को उत्तर बंगाल आएंगे और बारासात में महिलाओं की एक रैली को संबोधित करेंगे. बारासात में ही संदेशखाली आता है, जो वर्तमान में देश भर के मीडिया में गूंज रहा है.

संदेशखाली के मामले को भाजपा ने प्रमुख मुद्दा बनाया है. राज्य के अखबारों और न्यूज़ चैनल में संदेशखाली ही चल रहा है. इसी संदेश खाली में राज्य भाजपा के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार पर हमले हुए थे. पुलिस किसी को भी संदेश खाली नहीं जाने दे रही है. इसको लेकर पूरे बंगाल और देश की राजनीति गरमायी हुई है. भाजपा इस मुद्दे को भुनाना चाहती है. इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यहां बुलाया जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 मार्च को बारासात में महिलाओं की रैली को संबोधित करेंगे. यह रैली उत्तर 24 परगना जिले के मुख्यालय में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस से एक दिन पहले होने जा रही है. यहां से कुछ ही दूर पर स्थित है संदेश खाली. प्रधानमंत्री यहां महिलाओं पर किए गए जुल्म और उत्पीड़न को एक मुद्दा बना सकते हैं तथा इस मामले पर ममता सरकार पर जमकर हमले बोल सकते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उत्तर बंगाल यात्रा की पुष्टि राज्य भाजपा नेताओं ने भी कर दी है. राज्य भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 मार्च को बारासात में एक महिला रैली को संबोधित करेंगे. सुकांत मजूमदार संदेश खाली जा रहे थे. लेकिन पुलिस कर्मियों ने उन्हें बीच रास्ते में ही रोक लिया. विवाद और झड़प के बीच ही मजूमदार जख्मी हो गए. वे कई दिनों तक अस्पताल में पड़े रहे थे.

संदेश खाली इलाके में बड़ी संख्या में स्थानीय महिलाओं द्वारा टीएमसी के नेता शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और उनका यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाए जाने के कारण तनाव व्याप्त है. हालांकि अब वहां स्थिति थोड़ी संभली है. इसलिए धारा 144 हटायी जा रही है. शाहजहां शेख 5 जनवरी से ही फरार चल रहे हैं.

दूसरी तरफ काफी समय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिलीगुड़ी के नजदीक बागडोगरा आने की चर्चा चल रही है. लेकिन अभी तक भाजपा के नेताओं के द्वारा यह कंफर्म नहीं किया जा सका है. चर्चा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मार्च के पहले हफ्ते में यहां आएंगे. हो सकता है कि प्रधानमंत्री बागडोगरा एयरपोर्ट पर आए और वहीं से उत्तर 24 परगना के लिए रवाना हो जाए. ऐसे में बागडोगरा में उनकी रैली तो नहीं हो सकती, लेकिन बारासात में उनकी रैली होना निश्चित है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status