July 13, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल लाइफस्टाइल सिलीगुड़ी

सिलीगुड़ी में किस दल ने मिठाइयों का सबसे ज्यादा ऑर्डर किया है?

मंगलवार का दिन सिलीगुड़ी और पूरे भारतवर्ष के लिए खास दिन है. राजनीतिक दलों के साथ-साथ देश की जनता की नजर भी मतगणना पर टिकी हुई है. हालांकि एग्जिट पोल एक बार फिर से मोदी सरकार बनते दिखा रहे हैं जिसे विपक्षी दलों ने सिरे से खारिज कर दिया है. कांग्रेस और इंडी गठबंधन के कई अन्य दल केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने के प्रति आश्वस्त दिख रहे हैं. दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र में एनडीए की सरकार बनने का भरोसा व्यक्त करते हुए अपनी सरकार के 6 माह के कार्यकाल की रूपरेखा भी तैयार कर रहे हैं.

पूरे देश की नजर कल मतगणना पर टिकी है, जब सुबह 8:00 बजे मत पत्रों की गिनती शुरू होगी. उम्मीदवारों के दिल की धड़कनें बढ़ती जा रही है. इन सभी के बीच विभिन्न राजनीतिक दलों के द्वारा मिठाइयों का ऑर्डर दे दिया गया है. तृणमूल कांग्रेस ,भाजपा, कांग्रेस, माकपा आदि दलों के द्वारा मिठाई की खरीद और ऑर्डर की जानकारी सूत्रों ने दी है. सिलीगुड़ी के एक नामी मिठाई दुकान के दुकानदार ने बताया कि कुछ राजनीतिक दलों के द्वारा लड्डू और दूसरी मिठाइयों के आर्डर जरूर मिले हैं.

मजे की बात तो यह है कि सिलीगुड़ी और राज्य के कुछ भागों में दुकानदारों ने ऐसी मिठाइयां तैयार की हैं, जिन पर तृणमूल कांग्रेस, बीजेपी, कांग्रेस और वाम मोर्चा के चुनाव चिन्ह वाले निशान बनाए गए हैं. एक कारीगर ने बताया कि यह विशेष प्रकार की मिठाइयां राजनीतिक दलों के स्थानीय नेताओं के आर्डर पर तैयार की गई है. सूत्रों ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस और भाजपा की ओर से मिठाइयों का सबसे ज्यादा ऑर्डर दिया गया है. मिठाइयां बनकर तैयार हैं. बस कल ईवीएम मशीन खुलते ही रुझान आने शुरू हो जाएंगे और इसके साथ ही मिठाइयों की बिक्री भी शुरू हो जाएगी.

सिलीगुड़ी के विभिन्न दलों के पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के बीच भारी उत्साह और बेचैनी व्याप्त है. भाजपा कार्यकर्ता पूरे जोश में नजर आ रहे हैं. क्योंकि एग्जिट पोल बंगाल में भाजपा की सबसे बड़ी जीत बता रहे हैं. मिठाई दुकानों में मुख्य रूप से तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के चुनाव चिन्ह वाली मिठाइयां देखी जा सकती हैं. बंगाल के दूसरे इलाकों में भी सूत्रों ने बताया कि रसगुल्ले तैयार किए गए हैं. यह विशेष प्रकार के रसगुल्ले दलों के चुनाव चिन्ह वाले हैं. वर्धमान शहर के नेताजी मिष्ठान भंडार में राजनीतिक दलों वाली मिठाइयों की बिक्री ज्यादा होने का समाचार मिल रहा है.

तृणमूल कांग्रेस की ओर से जोड़ा फूल वाले संदेश और रसगुल्ले तैयार किए गए हैं. अगर राज्य में पार्टी को अच्छी सफलता मिलती है तो ऑर्डर और मिठाइयों की बिक्री में भी वृद्धि होगी. लेकिन अगर राज्य में भाजपा की बढ़त होती है तो भाजपा की ओर से कमल निशान वाले रसगुल्ला और मिठाइयों की बिक्री और आर्डर बढ़ेगा. राज्य के कई इलाकों में मिठाई की दुकानों में तृणमूल का जोड़ा फूल वाला संदेश, भाजपा का कमल फूल के साथ संदेश, खेला होबे डायलॉग वाला संदेश के साथ हरा और भगवा रंग का रसगुल्ला भी तैयार किया गया है. इनकी बिक्री पहले से ही हो रही है. दलों के कार्यकर्ता मिठाई खरीद रहे हैं और खा रहे हैं. सिलीगुड़ी में मिठाई दुकानदारों में कल के दिन के लिए विशेष उत्साह आज से ही देखा जा रहा है.

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *