April 16, 2024
Sevoke Road, Siliguri
राजनीति लाइफस्टाइल

बिहार के मशहूर यूट्यूबर मनीष कश्यप भाजपा में शामिल होंगे?

बिहार के मशहूर यूट्यूबर मनीष कश्यप इस समय ट्रेडिंग स्टार हैं. जेल से आने के बाद मनीष कश्यप काफी व्यस्त हो गए हैं. वह इस समय बिहार और देश के अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर लोगों से संपर्क बना रहे हैं. वह बड़े-बड़े लोगों से मिल रहे हैं. बड़े-बड़े लोग भी उनसे मिल रहे हैं. मनीष कश्यप से मिलने वाले लोगों में अधिकतर नेता हैं.

तो क्या मनीष कश्यप नेता बनेंगे? यूट्यूबर मनीष कश्यप पहले ही इसका संकेत दे चुके हैं. उनकी बात, शैली और अंदाज भी नेताओं की तरह है. निर्भीकता उनका वह गुण है जो उन्हें एक अलग पहचान दिलाता है. इसी निर्भीकता ने ही उन्हें जेल पहुंचाया,परंतु इसी निर्भीकता से उनकी जो स्वच्छ छवि बनी है, वह केवल बिहार तक ही सीमित नहीं है.बल्कि देश के युवाओं में भी उनकी यह पकड़ देखी जा रही है.

इस समय मनीष कश्यप को बिहार के भावी सीएम की नजर से अधिकांश लोग देख रहे हैं. इन लोगों में अधिकतर युवा है, जो चाहते हैं कि बिहार का सीएम मनीष कश्यप की तरह होना चाहिए. आपको याद होगा कि पटना के बेऊर जेल से कोर्ट में पेशी के दौरान मनीष कश्यप ने कुछ भ्रष्ट पुलिस अधिकारियों को मीडिया के सामने नंगा किया था. इतना ही नहीं, उन्होंने बिहार की मौजूदा सरकार पर भी चोट किया था. उसने खुद को ऐसे अंदाज में पेश किया था, जैसे कि बिहार की तकदीर बदलने के लिए वह जल्द ही जेल से छूट जाएंगे.

मनीष कश्यप पूरे 9 महीने के बाद जेल से छूटे हैं. तमिलनाडु में फेक वीडियो फैलाने के मामले में उन पर रासुका भी लगा. फिर रासुका हटा. उनका मामला बिहार के कोर्ट में स्थानांतरित किया गया. काफी दिनों तक वे बेऊर जेल में रहे. फिर वे जमानत पर बाहर आए हैं. इस समय मनीष कश्यप पूरी तरह सियासी रंग में दिख रहे हैं. मनीष कश्यप से यूं तो कई बडे लोग मुलाकात कर चुके हैं. परंतु भाजपा के नेता मनोज तिवारी से उनकी मुलाकात के राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं.

तो क्या मनीष कश्यप भाजपा में शामिल होने वाले हैं? आपको बताते चलें कि मनीष कश्यप अपने कई इंटरव्यू में संकेत दे चुके हैं कि केंद्र की मोदी सरकार एक राष्ट्रवादी सरकार है. वह प्रधानमंत्री मोदी की काफी तारीफ भी कर चुके हैं. राष्ट्रवाद उनके खून में है. चर्चा यह भी है कि मनीष कश्यप बीजेपी से उम्मीदवार होंगे.इससे पहले मनीष कश्यप मनोज तिवारी के घर जाकर उनसे मुलाकात कर चुके हैं. आज मनोज तिवारी खुद उनके घर पहुंचे हैं.

मनोज तिवारी और मनीष कश्यप की मुलाकात में क्या बात हुई, यह तो पता नहीं चला है और ना ही आधिकारिक रूप से इस बात की घोषणा की गई है कि मनीष कश्यप बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. अथवा भाजपा से चुनाव लड़ेंगे. परंतु जानकार और राजनीतिक विश्लेषक मानते हैं कि बिहार में भाजपा को एक मजबूत नेता की तलाश है. भाजपा मनीष कश्यप में यह छवि देख रही है. एक-दो दिन में तस्वीर साफ हो जाएगी कि मनीष कश्यप का अगला कदम क्या होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status