February 3, 2023
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

सिलीगुड़ी में इस महीने प्रधानमंत्री की जनसभा हो सकती है!

2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी में भाजपा अभी से ही जुट गई है. पश्चिम बंगाल में लोकसभा की कुल 42 सीटों में भाजपा ने 18 सीटें जीती हैं. इसलिए इस महत्वपूर्ण राज्य पर भाजपा की नजर टिकी है. पार्टी यहां अपनी सीटों में इजाफा करना चाहती है. इस साल भाजपा के बड़े बड़े सितारे सिलीगुड़ी और पूरे बंगाल में दर्जनों सभाएं कर सकते हैं.

कोलकाता से प्रकाशित एक लोकप्रिय हिंदी दैनिक में छपी खबरों तथा सोशल मीडिया की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी महीने पश्चिम बंगाल आ रहे हैं. वे यहां जनसभा कर सकते हैं. उनकी जनसभा सिलीगुड़ी में हो सकती है. हालांकि पार्टी के स्तर पर इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस महीने जनवरी से लेकर मार्च 2024 तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह लगभग 40 रैलियां कर सकते हैं. सूत्रों ने बताया कि इसी महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 का सिलीगुड़ी की जनसभा से बिगुल फूक सकते हैं.

अगले दो-तीन महीने में पश्चिम बंगाल में पंचायत के चुनाव होने वाले हैं. भाजपा पूरी तैयारी के साथ चुनाव में उतरना चाहती है. पंचायत चुनाव से पहले यहां भाजपा के दर्जनों बड़े सितारे रैलियां कर सकते हैं. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इसी महीने बंगाल आने का कार्यक्रम भी बन चुका है.

17 जनवरी को अमित शाह पश्चिम बंगाल आ रहे हैं. वहां कई जनसभाएं कर सकते हैं. उनकी 2 जनसभाएं प्रस्तावित हैं. एक दक्षिण 24 परगना के मथुरापुर जबकि दूसरी जनसभा हुगली के आरामबाग में हो सकती है. उससे पहले जे पी नड्डा की सभा होगी. अमित शाह की जनसभा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सिलीगुड़ी में जनसभा हो सकती है.

सिलीगुड़ी और उत्तर बंगाल को नए साल पर वंदे भारत ट्रेन गिफ्ट में देने, न्यू जलपाईगुड़ी जंक्शन को विश्वस्तरीय स्टेशन बनाने की परियोजना का शिलान्यास समेत पश्चिम बंगाल को दर्जनों परियोजनाएं देने के बाद भाजपा उत्साहित है. भाजपा के नेता अपनी उपलब्धियों को भुनाना चाहते हैं और इसीलिए जनता में केंद्र की उपलब्धियां बताने के लिए इसी महीने से बंगाल का दौरा शुरू कर रहे हैं.

एक अन्य अखबार में छपी खबर के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में 14 जनसभाएं कर सकते हैं. जबकि गृह मंत्री अमित शाह तथा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा दोनों मिलकर 24 जनसभाएं कर सकते हैं. भाजपा की चुनावी रणनीति के अनुसार लोकसभा के दो या तीन क्षेत्रों को मिलाकर एक क्लस्टर तैयार किया गया है. 42 लोक सभाओं को 14 क्लस्टर में बांटा गया है. 14 क्लस्टर में प्रधानमंत्री की जनसभा होनी तय है. सिलीगुड़ी में प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर ताजा क्या अपडेट आ सकता है, इस पर हमारी नजर बनी रहेगी!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *