July 18, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल घटना जलपाईगुड़ी जुर्म दार्जिलिंग सिलीगुड़ी

सिलीगुड़ी के दो नामी पब में छापेमारी में मिली शराब कहीं नकली तो नहीं?

आबकारी विभाग की छापेमारी के बाद सिलीगुड़ी के पब संचालकों की उड़ी नींद !

इस छापेमारी के बाद सिलीगुड़ी के विभिन्न पबों में ग्राहकों की भीड़ हुई कम!

सिलीगुड़ी के नाम चिन पब में आबकारी विभाग के छापेमारी के बाद सिलीगुड़ी में पब संचालकों में दहशत का माहौल बना हुआ है मालूम हो कि, गुप्त सूचना के आधार पर आबकारी विभाग ने कल रात इंडियाना ब्लूज बार और हाई फाईफ में छापेमारी कर भारी मात्रा में सिक्किम व सेना की कैंटीन के महंगे शराब को जब्त किया । इन दो पब में आबकारी विभाग की छापेमारी के बाद सिलीगुड़ी के पब संचालकों के बीच दहशत का माहौल बना हुआ है ।
देखा जाए तो सिलीगुड़ी में अवैध शराब का कारोबार लगातार पांव पसार रहा है वही भूटान और सिक्किम से शराब की अवैध तस्करी लगातार सिलीगुड़ी में की जा रही है तो
दूसरी ओर इस कारोबार से जुड़े लोग सेना के कैंटीन को भी अपना निशाना बना रहे हैं । तस्कर जितने भी शातिर तरीके से इस व्यापार को अंजाम दे , लेकिन आबकारी विभाग भी इस अवैध शराब के कारोबार पर अपनी नजर बनाए हुए हैं और लगातार कर्रेवाई कर इस व्यापार से जुड़े लोगों के मंसूबे पर पानी फेरने का काम कर रही है ।
शनिवार की शाम आबकारी विभाग ने एडिशन कमिश्नर सुजीत दास को इस काले कारोबार को लेकर सूचना दी थी और उन्होंने दार्जिलिंग जिला आबकारी विभाग प्रभारी गौतम पाखरिन को इसकी जानकारी दी, साथ ही सिटी सेंटर में स्थित इंडियाना ब्लूज बार मे छापेमारी करने का भी निर्देश दिया । इसके अलावा उन्होंने जलपाईगुड़ी जिला के आबकारी प्रभारी उगने शेवांग को प्लैनेट मॉल हाई-5 बार में छापेमारी करने का निर्देश दिया ।
निर्देश मिलते ही आबकारी विभाग के अधिकारियों ने सिटी सेंटर के इंडियाना ब्लू सभा और उसके गोदाम में छापेमारी की जहां से सिक्किम और सेना के कैंटीन की महंगी शराब भारी मात्रा में जब्त किया गया। साथ ही इंडियाना ब्लूज़ के प्रबंधक को गिरफ्तार भी किया गया ।
वहीं दूसरी ओर जलपाईगुड़ी जिला की आबकारी विभाग ने प्लेनेट मॉल के हाई-फाईफ
बार में छापेमारी की ।
इस छापेमारी को लेकर आबकारी विभाग के एडिशनल कमिश्नर सुजीत दास ने बताया कि, सिलीगुड़ी में अवैध शराब को बिकने नहीं दिया जाएगा और इसके तस्करी को रोकने के लिए आबकारी विभाग द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है ।
बता दे कि, आबकारी विभाग की इस छापेमारी के बाद सिलीगुड़ी के बार और पब संचालकों की नींद उड़ गई है ।
इस छापेमारी में जब्त किए गए कुछ शराब के बोतलों को संदेह के आधार पर फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद इस पर कर्रेवाई की जाएगी ।
वहीं शनिवार की रात हुई इस छापेमारी का असर सिलीगुड़ी के विभिन्न पब और बार में भी देखने को मिला, जहां ग्राहकों की भीड़ काफी कम नजर आई।

साथ ही सूत्रों से यह भी जानकारी मिल रही है कि, ,कुछ दिनों पहले जो पंजाबीपाड़ा में अवैध शराब के कारोबार का पर्दाफाश हुआ था, उसके तार भी इस छापेमारी से जुड़ने होने के संकेत मिल रहे है। बता दे कि, पंजाबीपाड़ा की महिला लंबे समय से इस अवैध शराब के कारोबार से जुड़ी हुई थी साथ ही उसका देवर भी जयगांव से इस कारोबार को अंजाम दे रहा था।
इसके अलावा जानकारी यह भी मिल रही है कि इस कारोबार में सिलीगुड़ी के विभिन्न बार और पबो की संलिपिता की खबर मिल रही है । जल्द ही इस पर भी कर्रेवाई की जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *