July 14, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल राजनीति सिलीगुड़ी

ममता बनर्जी का तूफानी दौरा! राहुल गांधी के बाद ममता बनर्जी कल सिलीगुड़ी में!

कार दुर्घटना में अपने शरीर की चोट से राहत पाने के बाद ममता बनर्जी ने केंद्र को ललकारा है. कहा है कि अगर केंद्र ने उनका बकाया पैसा भुगतान नहीं किया तो जोरदार आंदोलन किया जाएगा. अब ममता बनर्जी आज उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों का दौरा करने जा रही है. जहां वह लोगों को सरकारी योजनाओं के लाभ की जानकारी देगी.

राहुल गांधी आज सिलीगुड़ी पहुंच रहे हैं. उनकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा को पूर्ण सुरक्षा देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ममता बनर्जी को पत्र लिखा है.कांग्रेस को लगता है कि बंगाल में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हमला हो सकता है. आज दोपहर बाद राहुल गांधी सिलीगुड़ी में होंगे तो वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कूचबिहार में होंगी.

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता से सीधे अलीपुरद्वार के हासीमारा हवाई अड्डे पर पहुंचेगी. वहां एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री कूच बिहार जाएंगी. 29 जनवरी को कूच बिहार में एक समारोह में भाग लेने के बाद ममता बनर्जी सिलीगुड़ी के फुलबारी में स्थित वीडियोकॉन मैदान में एक जनसभा करेगी.

सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई तरह की तैयारी की है. इस बार मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए विशेष पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. उनके काफिले में अज्ञात वाहन या लोगों को घुसने नहीं दिया जाएगा. इसके अलावा ट्रैफिक में भी बदलाव किया जाएगा. कुछ खास लोग ही मुख्यमंत्री के साथ होंगे.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सिलीगुड़ी स्थित उत्तर कन्या से उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों के लिए विशेष पट्टा वितरण कार्यक्रम में भाग लेंगी. इसके बाद वह उत्तर दिनाजपुर तथा दक्षिण दिनाजपुर के दौरे पर रवाना हो जाएंगी. सूत्रो ने बताया कि ममता बनर्जी रायगंज और बालूरघाट में प्रशासनिक बैठक करेंगी. इसके बाद उनका मालदा में कार्यक्रम रखा गया है. वहां से मुख्यमंत्री मुर्शिदाबाद और नदिया जिले के कृष्ण नगर में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगी.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उत्तर बंगाल यात्रा को देखते हुए सुरक्षा के कडे बंदोबस्त किए जा रहे हैं. कुछ ही दिनों पहले मुख्यमंत्री के काफिले में अज्ञात वाहन घुसने की घटना को लेकर राज्य सचिवालय चिंतित है राज्य के डीजीपी राजीव कुमार ने सभी जिला अधिकारियों जिला पुलिस अधीक्षकों तथा विभिन्न पुलिस कमिश्नरेट के आयुक्तों के साथ एक बैठक की है. डीजीपी ने जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को मुख्यमंत्री के दौरे के समय सुरक्षा के विशेष इंतजाम करने का निर्देश दिया है. उन्होंने साफ शब्दों में कहा है कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. मुख्यमंत्री का काफिला जिन क्षेत्रों से होकर गुजरेगा, वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने होंगे. इसी को ध्यान में रखते हुए सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट उनकी सभा और यात्रा को लेकर सुरक्षा के सभी पुख्ता प्रबंध कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *