April 19, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल लाइफस्टाइल सिलीगुड़ी

होली से पहले चल रही गाड़ियों में नाका चेकिंग! एक करोड़ से ज्यादा का मादक पदार्थ बरामद!

रविवार से शुरू होने वाली होली को लेकर सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस काफी चौकस है. शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने और शहर वासी बिना शोर शराबे के प्रेम पूर्वक होली मना सके, इसके लिए पुलिस सभी तरह के कदम उठा रही है. हालांकि सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस हर साल होली के समय सारे इंतजाम करती है. परंतु इस बार लोकसभा चुनाव भी है. इसलिए पुलिस की भूमिका काफी महत्वपूर्ण हो गई है. सिलीगुड़ी और आसपास के इलाकों में सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के विभिन्न थानों के द्वारा जगह-जगह गाड़ियों की नाका चेकिंग और मादक पदार्थों की बरामदगी का सिलसिला शुरू हो गया है.

सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों पर भी नजर रख रही है. सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस आम जनता से अपील कर रही है कि वह शांतिपूर्ण और प्रेम पूर्वक होली मनाएं और होली में शराब पीकर हुड़दंग ना मचाए अन्यथा उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है.

सिलीगुड़ी आने वाली अथवा सिलीगुड़ी से बाहर जाने वाली सभी निजी और सरकारी गाड़ियों की चेकिंग शुरू हो गई है. पुलिस ने अपने गुप्तचर विभाग को चौकस कर रखा है. जैसे ही पुलिस को अपने गुप्तचरों से जानकारी मिलती है, पुलिस टीम फौरन ही रेड डालने की कार्रवाई शुरू कर देती है. सिलीगुड़ी और आसपास के इलाकों में चोरी छिपे नशे का कारोबार करने वाले लोगों पर भी पुलिस की नजर है. इसके अलावा अवैध रूप से होटलों तथा ढाबों में शराब बेचने वाले लोगों पर भी पुलिस निगरानी रख रही है.

सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने शहर और आसपास के इलाकों में उन सभी स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया, जहां पुलिस को संदेह था कि अनियमित रूप से वहां शराब बेची जाती है. इस अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस की टीम ने फांसी देवा इलाके से एक घर पर छापा मार कर गैरकानूनी रूप से शराब बेच रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. व्यक्ति का नाम शंभू नाथ राय है. शंभू नाथ राय के घर से 43 देसी विदेशी शराब की बोतले बरामद की गई है. सूत्रों ने बताया कि होली के समय इन अवैध शराब की बोतलों की बिक्री की जानी थी.

उत्तर बंगाल परिवहन विभाग की एक सरकारी बस में काफी मात्रा में मादक पदार्थ होने की जानकारी मुखबिर से मिलने के बाद बिधाननगर थाना की पुलिस ने बस में तलाशी अभियान चलाया. पुलिस की गश्ती टीम ने फांसी देवा ब्लॉक के अंतर्गत एक स्थान में बस को रुकवाया और तलाशी अभियान चलाया. लगभग 30 किलो नशीला पदार्थ बस से बरामद किया गया, जिसकी अनुमानित बाजार कीमत लगभग 10 लाख रुपए बताई जा रही है.

इसी तरह से गुप्तचर सूत्रों से जानकारी मिलने के बाद नक्सलबाड़ी थाने की पुलिस ने एसटीएफ के साथ मिलकर सतभैया नेशनल हाईवे इलाके में तलाशी अभियान चलाया. इसमें पुलिस को 1 किलो मादक पदार्थ हाथ लगा. पूछताछ के क्रम में पुलिस ने मतलू शेख नामक एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया. यह व्यक्ति मालदा के कालियाचक का रहने वाला है. वह नक्सलबाड़ी इलाके में नशे का सौदा करने आया था. जब गुप्तचर को उसके बारे में पता चला तो उसने पुलिस को सूचना दे दी. सही समय पर पुलिस और एसटीएफ के लोगों ने पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर लिया. उसके कब्जे से 1 किलो नशीला द्रव्य पदार्थ बरामद किया गया है. बाजार में इसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपए बताई जा रही है. आज उसे सिलीगुड़ी के एसडीओ कोर्ट में पेश करके पुलिस रिमांड में लिया जा चुका है.

घोषपुकुर इलाके में भी पुलिस ने वाहनों में तलाशी अभियान चलाया है. एक वाहन मालदा से सिलीगुड़ी आ रहा था. मालदा से रवाना होते ही पुलिस को एक अज्ञात व्यक्ति ने सूचना दी. इसके बाद घोषपुकुर फाड़ी ने समय रहते तैयारी करके घोषपुकुर मोड पर वाहन को रोका और उसकी तलाशी ली. तलाशी के क्रम में पुलिस को नशीले पदार्थों के पांच पैकेट हाथ लगे, जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत 50 लाख रुपए बताई जा रही है. इस तलाशी अभियान में पुलिस ने मालदा निवासी एक 18 वर्षीय युवक रहमान को गिरफ्तार किया है. पुलिस का यह अभियान लगातार चलता रहेगा. सूत्रों ने बताया कि कल से पुलिस का नशे के खिलाफ छापामारी अभियान तेज हो सकता है. शांति पूर्ण होली मनाने के मद्देनजर सिलीगुड़ी पुलिस सभी तरह के आवश्यक कदम उठाने के लिए तत्पर है

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status