February 26, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल राजनीति सिलीगुड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘दार्जिलिंग’ आ रहे हैं!

लोकसभा चुनाव की घंटी बजने से पूर्व ही पहाड़ से लेकर समतल तक राजनीतिक गर्मा चुकी है. पहाड़ में क्षेत्रीय दल मोर्चा संभाले हुए हैं, तो समतल में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच वार प्रतिवार हो रहा है. इन सभी के बीच यह खबर तेजी से वायरल हो रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बागडोगरा आने वाले हैं.

सिलीगुड़ी और उत्तर बंगाल के लिए यह खबर आश्चर्यजनक जरूर हो सकती है. क्योंकि प्रधानमंत्री का सिलीगुड़ी और बागडोगरा आना और वह भी अचानक से, जरूर एक सनसनी है. लेकिन सच तो यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बागडोगरा एयरपोर्ट का उद्घाटन करने आ रहे हैं. यह जानकारी दार्जिलिंग के भाजपा सांसद राजू विष्ट ने दी है.

राजू बिष्ट इन दिनों भाजपा के बहु प्रचारित कार्यक्रम ‘गांव- घर’ अभियान के तहत जनसंपर्क बढ़ा रहे हैं. वह पहाड़ से लेकर समतल तक सब जगह जा रहे हैं और केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में लोगों को बता रहे हैं.इसके साथ ही पिछले 5 सालों में अपने संसदीय क्षेत्र के लिए क्या-क्या कार्य किया, यह भी हिसाब दे रहे हैं. इसी अभियान के सिलसिले में राजू बिष्ट गुरुंग बस्ती में थे.

राजू बिष्ट ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि केंद्र सरकार सिलीगुड़ी और दार्जिलिंग के लिए बहुत काम कर रही है. उन्होंने कहा कि पूरे बंगाल के लोगों के लिए मोदी सरकार ने वह काम किया है जो अब तक कोई नहीं कर सका है. उन्होंने रोड, रेल, वायुयान और विभिन्न उपलब्धियों की बात की और कहा कि इन उपलब्धियों के आधार पर भाजपा एक बार फिर से सत्ता में आने वाली है.

राजू बिष्ट ने कहा कि केंद्र के सहयोग से बागडोगरा हवाई अड्डा एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनने जा रहा है. अगले महीने मार्च के प्रथम सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बागडोगरा हवाई अड्डे का उद्घाटन करने आ रहे हैं. हालांकि भाजपा जिला मंडल की ओर से अभी तक प्रधानमंत्री के आने की कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सिलीगुड़ी के नजदीक बागडोगरा आना निश्चित रूप से हवाई अड्डे के उद्घाटन की आड में उत्तर बंगाल की राजनीति को साधने की कोशिश होगी. हो सकता है कि प्रधानमंत्री का भाषण कार्यक्रम भी हो. क्योंकि जहां भी प्रधानमंत्री जाते हैं उनके लिए भाषण मंच उपलब्ध नहीं हो, ऐसा नहीं हो सकता है. बहर हाल आने वाले कुछ समय में सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रो समेत उत्तर बंगाल और पूरे बंगाल की राजनीति गरमाने वाली है. प्रधानमंत्री के यहां आने से सिलीगुड़ी ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर बंगाल और बंगाल के भाजपा कार्यकर्ताओं में एक नया जोश उत्पन्न होगा. ऐ

पहाड़ में ऐसी चर्चा है कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पहाड़ के लोगों को तोहफा दे सकते हैं. पहाड़ में काफी समय से 11 जनजातियों को मान्यता देने की मांग की जा रही है. कुछ समय पहले भाजपा विधायक नीरज जिंबा ने भी कुछ इसी तरह की बात कही थी और पहाड़ के लोगों को आश्वस्त किया था कि प्रधानमंत्री स्वयं पहाड़ में आकर गोरखा लोगों को आश्चर्यचकित कर सकते हैं. कयास लगाया जा रहा है कि प्रधानमंत्री 11 जनजातीय के समान ही 6 जनजातीय को लेकर एक महत्वपूर्ण घोषणा कर सकते हैं. राजू बिष्ट के स्वर में भी कुछ इसी तरह की जीत की उम्मीद दिख रही थी.

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status