April 16, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल लाइफस्टाइल सिलीगुड़ी

गणतंत्र दिवस पर सिलीगुड़ी में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध!

सिलीगुड़ी के सभी महत्वपूर्ण स्थानों, रेलवे स्टेशन, बागडोगरा हवाई अड्डा, बागडोगरा रेलवे स्टेशन, सिलीगुड़ी जंक्शन बस अड्डा और सभी महत्वपूर्ण ठिकानों पर गणतंत्र दिवस को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं. सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के विशेष गश्ती दल और नाका चेकिंग टीम को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है. शहर में हर आने जाने वाली गाड़ियों की नाका चेकिंग की जा रही है.

सिलीगुड़ी शहर के महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन, सिलीगुड़ी जंक्शन और सिलीगुड़ी के नजदीक बागडोगरा रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. एनजेपी स्टेशन पर आरपीएफ का दस्ता 24 घंटे तलाशी अभियान में जुटा है. एनजेपी स्टेशन पर खोजी डॉग की मदद से जांच की जा रही है. शहर में सीसीटीवी कैमरे व्यवस्थित किए गए हैं. इनकी मदद से संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों परपर नजर रखी जा रही है.

गणतंत्र दिवस को लेकर शहर और महत्वपूर्ण ठिकानों की सुरक्षा के लिए पुलिस की एक विशेष टीम बनाई गई है. सादी वर्दी में पुलिस की टीम शहर के सभी बाजार, पार्क,शॉपिंग मॉल, सिनेमाघर आदि हर जगह पर मुस्तैद रहेगी. सिलीगुड़ी एक चिकन नेक है और सभी महत्वपूर्ण देशों की सीमाओं से घिरा हुआ है. सीमा पर सुरक्षा बल तैनात हैं और विशेष रूप से गणतंत्र दिवस को लेकर चौकस है.

उधर बागडोगरा हवाई अड्डे पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बागडोगरा एयरपोर्ट की सुरक्षा की जिम्मेदारी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल पर है.वहां केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल मुस्तैद हैं.मिली जानकारी के अनुसार हवाई अड्डा परिसर में प्रवेश करने वाले हर वाहन की चेकिंग की जा रही है. हवाईअड्डा परिसर में घुसने से पहले ही पॉइंट पर वाहनों की तलाशी ली जा रही है. इसके अलावा एयरपोर्ट पर आने वाले प्रत्येक यात्री पर पैनी नजर रखी जा रही है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस शहर के प्रमुख होटलों पर भी नजर रख रही है. इसके अलावा एनजेपी रेलवे स्टेशन पर प्रशासन पूरी तरह सख्त है. यहां रेलवे सुरक्षा बल को पूरी तरह चौकस किया गया है. स्टेशन परिसर से प्लेटफार्म पर जाने वाले मार्ग को पूरी तरह से घेर कर हर आने जाने वाले यात्री पर पैनी नजर रखी जा रही है. यात्रियों के सामान की भी डॉग और मेटल डिटेक्टर द्वारा चेकिंग की जा रही है. इसके अलावा रेलगाड़ियों में भी चेकिंग की जा रही है.

नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे की कटिहार डिविजन के मुख्य सुरक्षा आयुक्त कमल सिंह के अनुसार अयोध्या में श्री राम लला प्राण प्रतिष्ठा समेत गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए यात्रियों की सुरक्षा के लिए विशेष उपाय किए गए हैं. उन्होंने बताया कि जीआरपी और आरपीएफ के परस्पर समन्वय से न्यू जलपाईगुड़ी समेत सिलीगुड़ी के अन्य महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों पर भी संयुक्त जांच अभियान अभियान चलाया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status