April 14, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल कूचबिहार राजनीति सिलीगुड़ी

आज नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी आमने-सामने!

बृहस्पति वार यानी 4 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कूचबिहार के रासलीला मैदान से विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे, तो दूसरी तरफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी उनकी सभा से 30 किलोमीटर हटकर माथाभंगा के गुमानिर हाट हाई स्कूल मैदान में जनसभा करेंगी.मुख्यमंत्री की जनसभा दोपहर 12:00 शुरू होने वाली है.

दोनों ही प्रमुख राजनेताओं की जनसभा में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं. दोनों ही दलों के नेताओं को खास निर्देश दिया गया है कि किसी भी तरह अशांति ना होने पाए.मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने नेताओं और प्रशासन को कडे सुरक्षा प्रबंध के निर्देश दिए हैं.

रैली में अधिक से अधिक भीड़ जुटाने के लिए दोनों ही दलों के नेता और कार्यकर्ता जुटे हुए हैं. कूचबिहार में काफी राजनीतिक गहमागहमी व्याप्त है. दिल्ली और कोलकाता से राजनीतिक नेताओं का यहां जमावड़ा लगा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा दोपहर बाद शुरू होगी. जिले में व्यापक सुरक्षा इंतजाम के लिए 500 अतिरिक्त फोर्स उतारी जा रही है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इन दिनों उत्तर बंगाल की यात्रा पर हैं. आज उन्होंने सड़क मार्ग से जाते हुए एक चाय दुकान में घुसकर चाय बनाई.इसके अलावा उन्होंने एक चाय बागान में जाकर चाय श्रमिकों के साथ चाय की पत्तियां तोड़ी. हालांकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले भी ऐसे कार्य को अंजाम देती रही है.

मुख्यमंत्री कल माथाभंगा में जनसभा करने जा रही हैं. उत्तर बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को चुनाव हो रहा है. इनमें से जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और अलीपुरद्वार हैं. स्थानीय प्रशासन इसकी तैयारी कर रहा है कि दोनों ही दलों के कार्यकर्ता कहीं एक दूसरे से आमने-सामने टकरा ना जाए. प्रशासन पूरी तरह सतर्क है. प्रशासन के आला अधिकारी भी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. लोगों को किसी भी उकसावे में नहीं आने की सलाह दी गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 अप्रैल को जलपाईगुड़ी में सभा कर सकते हैं. उसी दिन वह बालूरघाट में भी जनसभा करेंगे.

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status