May 19, 2024
Sevoke Road, Siliguri
Uncategorized

बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत अत्यंत गंभीर, आईसीयू में भर्ती!

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं. उनकी हालत लगातार नाजुक बनी हुई है. डॉक्टरों की एक टीम उनके स्वास्थ्य की देखरेख में जुटी हुई है. सांस संबंधी समस्या गंभीर होने के बाद उन्हें क्रिटिकल केयर एंबुलेंस में ग्रीन कॉरिडोर के माध्यम से अस्पताल ले जाया गया. फिलहाल वे वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुद्धदेव भट्टाचार्य को देखने के लिए अस्पताल पहुंची तथा उनके लिए दुआ की है.

मेडिकल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बुद्धदेव भट्टाचार्य के खून में ऑक्सीजन का स्तर बहुत कम हो गया है. वह पिछले काफी समय से बीमार चल रहे हैं. घर पर ही उनका इलाज चल रहा था.लेकिन डॉक्टरों की सलाह के बाद उन्हें अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया. उनकी हालत इतनी क्रिटिकल बनी हुई है कि अब डॉक्टर भी उनके स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंतित हैं.

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य वर्ष 2021 में कोरोना से भी संक्रमित हुए थे. उन्हें 25 मई को अलीपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद उन्हें कुछ ना कुछ बीमारियां होती रही. उनके खून में पोटेशियम का स्तर बहुत कम हो जाने से पिछले 3 दिनों से घर पर ही उनका इलाज चल रहा था.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीबी आनंद बोस ने पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. सिलीगुड़ी समेत पूरे प्रदेश में माकपा के कार्यकर्ता और नेता पूर्व मुख्यमंत्री के शीघ्र स्वस्थ होने की दुआ और पूजा कर रहे हैं. माकपा कार्यकर्ता और नेताओं की ओर से प्रार्थनाएं और शुभकामनाएं भेजी जा रही हैं.

बुद्धदेब भट्टाचार्य के बारे में कहा जाता है कि पश्चिम बंगाल में औद्योगिकरण अभियान की शुरुआत उन्होंने ही की थी. उन्होंने ही टाटा की नैनो का उत्पादन प्लांट सिंगुर में स्थापित कराया था. वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था. बंगाल के विकास में बुद्धदेब भट्टाचार्य का अहम योगदान माना जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status