April 16, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल राजनीति सिलीगुड़ी

बंगाल मोदी को आया रास! बुधवार को फिर बंगाल आएंगे!

कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कृष्णा नगर में थे. यहां उनकी रैली में भीड़ उमड़ पड़ी. मोदी मोदी के नारों से सभा स्थल गूंज उठा. मोदी गदगद हो उठे. लोगों से शांत रहने का अनुरोध किया और कहा, मैं आपका सेवक हूं… इस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश में घूम-घूम कर जनता को सौगात बांट रहे हैं.कल उन्होंने बंगाल के लिए 15000 करोड रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुरुलिया जिले में स्थित दामोदर घाटी निगम के रघुनाथपुर थर्मल पावर स्टेशन के दूसरे चरण की आधारशिला रखी. उन्होंने कृष्णा नगर की रैली में एक बार फिर से राज्य सरकार और तृणमूल कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि मां, माटी, मानुष की सरकार में महिलाएं रो रही हैं. इससे पहले प्रधानमंत्री एक खुले वाहन में सवार होकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के साथ पहुंचे थे. रास्ते में लोगों ने मोदी मोदी के नारों के साथ उनका अभूतपूर्व स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने भीड़ की ओर हाथ हिलाकर उसका अभिवादन किया.

कृष्णा नगर के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राज्यपाल सी वी आनंद बोस भी मौजूद थे. यहां प्रधानमंत्री को देखने के लिए लोग अत्यंत उत्साहित थे. उनके दर्शन के लिए भीड उमड़ पड़ी थी. बंगाल का अपना दो दिवसीय दौरा समाप्त कर प्रधानमंत्री बिहार लौट गए. बंगाल में अपनी सभाओं में लोगों का स्वयं के प्रति प्रेम देखकर जैसे वह कह रहे थे, फिर से लौट कर आऊंगा… यह सच भी है कि ठीक चौथे दिन एक बार फिर से प्रधानमंत्री को बंगाल आना है.

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बारासात आ रहे हैं. वे उस दिन कोलकाता मेट्रो के हावड़ा लाइन का उद्घाटन करेंगे. यह भारत की पहली मेट्रो परियोजना है, जिसमें नदी के अंदर एक सुरंग बनाई गई है. मेट्रो लाइन पूरी तरह कंप्लीट है. बुधवार को लोगों का मेट्रो में चढ़ने का इंतजार खत्म हो जाएगा. मेट्रो लाइन हुगली नदी के नीचे बनी हुई है. ऊपर से हुगली नदी बहती है. नदी पार करने की लंबाई 520 मीटर है. प्रत्येक सुरंग का आंतरिक व्यास 5.55 मीटर है. नदी के नीचे यह सुरंग नदी तल से 33 मीटर नीचे है.

हावड़ा मेट्रो स्टेशन से हुगली नदी पार करने में मेट्रो ट्रेन को 1 मिनट से भी कम समय लगेगा. हावड़ा देश का सबसे गहरा मेट्रो स्टेशन होने जा रहा है. इससे पर्यटक भी काफी संख्या में आएंगे और राज्य को पर्यटन के क्षेत्र में काफी लाभ होने वाला है. फिलहाल कोलकाता में ग्रीन लाइन पर मेट्रो सेक्टर v और फूल बागान के बीच 6. 97 किलोमीटर की छोटी दूरी तय करती है. उद्घाटन के बाद हुगली नदी के नीचे सेक्टर V से हावड़ा तक की दूरी मेट्रो द्वारा केवल 27 मिनट में ही तय की जा सकेगी.

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status