April 19, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल जुर्म

बीएसएफ ने 3 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा

सीमा सुरक्षा बल के सीमा प्रहरी भारत-बांग्लादेश सीमा पर सी.डी अग्रवाल, कार्यवाहक महानिरीक्षक, उत्तर बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के नेतृत्व में मुस्तैदी से तैनात है, ताकि राष्ट्रविरोधी तत्वों के तस्करी और घुसपैठ के किसी भी प्रयास को विफल किया जा सकें ।
14 जनवरी रविवार को लगभग 2215 बजे, एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले में 91 बटालियन बीएसएफ, 175 बटालियन बीएसएफ के सीमा प्रहरियों ने पीएस कालियागंज की स्थानीय पुलिस के साथ कालियागंज पीएस के अंतर्गत लोहतारा (मुर्गीदिग्गी) गांव के सामान्य क्षेत्र में एक संयुक्त अभियान चलाया और कैलाश रॉय के घर पर छापा मारा गया, क्योंकि उसके घर में कुछ बांग्लादेशी नागरिक थे जिनको भारत से बांग्लादेश में अवैध रूप से सीमा पार कराने के लिए कैलाश रॉय के घर में गुप्त रूप से छिपाया गया था ।
इसके अलावा, ज्वाइंट ऑपरेशन पार्टी ने 03 बांग्लादेशी नागरिक और 01 भारतीय कैलाश रॉय को पकड़ा |
पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिकों के बारे में जानकारी मिली है कि, वे 12 साल पहले अज्ञात बिना बाड वाले रास्ते से बांग्लादेश से भारतीय क्षेत्र में अवैध रूप से दाखिल हुए थे और ग्वालियर (मध्यप्रदेष) में मजदूरी का काम कर रहे थे। वे अपने परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए अवैध रूप से भारत से बांग्लादेश जाना चाहते थे। लेकिन, बीएसएफ द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पकडे गए सभी व्यक्तियों को पीएस कालियागंज को सौंप दिया गया है ।

उपरोक्त के साथ 14 व 15 जनवरी तक उत्तर बंगाल फ्रंटियर सीमा सुरक्षा बल के अधीन बटालियनो के सीमा पहरियों ने अपने-अपने सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्करी विरोधी अभियान चलाया। राष्ट्रविरोधी तत्वों के तस्करी के नापाक मंसूबों को विफल करते हुए विभिन्न सीमावर्ती क्षेत्रों से 14 मवेशी और अन्य प्रतिबंधित सामान जब्त किया गया । जब्त किए गए, सामान की कुल कीमत 1,68,561/-रूपये आंकी गई है । उपरोक्त वस्तुओं को सीमा सुरक्षा बल के सीमा प्रहरियों ने उस समय जब्त किया, जब तस्कर इसे भारत से बांग्लादेश तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status