May 26, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल जलपाईगुड़ी जुर्म सिलीगुड़ी

बीएसएफ के जवानों ने भैंसों की तस्करी को रोका !

सिलीगुड़ी: शुक्रवार10 मई को एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, उत्तर बंगाल फ्रंटियर के सिलीगुड़ी सेक्टर के अंतर्गत 176 बटालियन बीएसएफ की एक विशेष मोबाइल चेकिंग पार्टी ने एनएच-31 पर पुलिस टोल प्लाजा फूलबाड़ी के पास एक बड़े संदिग्ध कंटेनर को देखा और कंटेनर को बीएसएफ पार्टी ने हिरासत में लिया व कंटेनर की तलाशी लेने पर के उसके अंदर से भारी संख्या में भैंस बरामद किए गए | जब बीएसएफ पार्टी ने भैसों से जुड़ी दस्तावेज मांगे तो कंटेनर के चालक और सह-चालक भागने में सफल रहे। वहीं बीएसएफ को जानकारी मिली इन भैंसों को भारत से बांग्लादेश तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था |
बीएसएफ पार्टी ने कंटेनर से 39 भैंसों को बरामद किया और कंटेनर के अंदर भैंसों की देखभाल कर रहे 2 अन्य भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया | इसके अलावा, इस मामले में 1 मोबाइल फोन भी जब्त किया गया । गिरफ्तार दोनों व्यक्ति और बरामद भैसों को ट्रक के साथ व जब्त किया गया मोबाइल न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस को सौंप दिया गया । सीमा सुरक्षा बल के सीमा प्रहरी भारत-बांग्लादेश सीमा पर सूर्यकांत शर्मा, महानिरीक्षक, उत्तर बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के नेतृत्व में मुस्तैदी से तैनात है, ताकि राष्ट्र विरोधी तत्वों के तस्करी और घुसपैठ के किसी भी प्रयास को विफल किया जा सकें ।

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *