April 14, 2024
Sevoke Road, Siliguri
कालिम्पोंग दार्जिलिंग मौसम सिलीगुड़ी

आज से कल तक… दार्जिलिंग और कालिम्पोंग में हो सकती है बारिश!

दार्जिलिंग और कालिम्पोंग जिले में कई स्थानों पर आज और कल बारिश होने के आसार हैं. अलीपुर मौसम विभाग की भविष्यवाणी में कहा गया है कि जल्द ही मौसम में बदलाव होने वाला है. तापमान में 2 से 3 डिग्री तक की एक-दो दिनों में वृद्धि होने वाली है. फिलहाल सिलीगुड़ी और आसपास के क्षेत्रो में आज ठंड कुछ कम महसूस हुई.

अलीपुर मौसम विभाग की रिपोर्ट में कहा गया है कि गुरुवार को बंगाल के दक्षिणी जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. दक्षिण 24 परगना और पूर्वी मेदिनीपुर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होगी. हालांकि सुबह के समय कोहरा छाया रहेगा. पिछले कई दिनों से उत्तर बंगाल समेत पूरे बंगाल में ठंड का कहर जारी है. रविवार को सिलीगुड़ी में सबसे ज्यादा ठंड दर्ज की गई. लेकिन आज ठंड में कुछ कमी महसूस की गई है.

मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार इसी हफ्ते से मौसम में बदलाव होगा. तापमान में 2 से 3 डिग्री तक इजाफा देखा जा सकता है. मिली जानकारी के अनुसार दार्जिलिंग, कालिमपोंग के अलावा मेदिनीपुर ,झाड़ग्राम, बांकुरा आदि जिलों में आज बारिश के आसार हैं. बुधवार को भी दक्षिण बंगाल और उत्तर बंगाल के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. इन जिलों में मालदा, दार्जिलिंग, कालिमपोंग, नदिया ,मुर्शिदाबाद, बीरभूम, पूर्वी वर्धमान, पश्चिम मेदिनीपुर, हुगली ,पुरुलिया, झाड़ग्राम, बांकुरा, पश्चिम बर्दवान इत्यादि शामिल है.

मौसम विभाग ने बताया है कि बारिश होने से वातावरण में नमी बढ़ेगी. हालांकि तापमान में भी इजाफा होगा. ऐसे मौसम में हानिकारक बैक्टीरिया के पनपने की गुंजाइश रहती है. ऐसे में व्यक्ति को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है. खासकर बच्चों की सेहत का पूरा ख्याल रखने की जरूरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status