July 13, 2024
Sevoke Road, Siliguri
उत्तर बंगाल मौसम सिलीगुड़ी

सिलीगुड़ी और पहाड़ में 9 जुलाई तक भारी से भारी बारिश!

ऐसा लगता है कि सिलीगुड़ी और शेष उत्तर बंगाल के लोगों को अभी और काफी समय तक बारिश और भूस्खलन का सामना करना होगा. लोग ऐसे ही बारिश, बाढ़ और भूस्खलन से परेशान है. जनजीवन अस्त व्यस्त है. मौसम बदलने की प्रतीक्षा कर रहे हैं.परंतु अलीपुर मौसम विभाग ने स्पष्ट रूप से कहा है कि अगले बुधवार तक उत्तर बंगाल के जिलों में भारी से भारी बारिश होती रह सकती है.

मौसम विभाग ने आज दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कालिमपोंग, अलीपुरद्वार और कूचबिहार में ऑरेंज अलर्ट घोषित किया है. इन पांच जिलों में 7 से लेकर 20 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की ताजा अपडेट में कहा गया है कि फिलहाल मौसम में सुधार होने की कोई संभावना नहीं है. उत्तर बंगाल में बारिश होती रहेगी. पहाड़ में लगातार भूस्खलन की घटनाएं घट रही हैं. कालिमपोंग, गंगतोक, दार्जिलिंग का रास्ता लगातार भूस्खलन और भारी बारिश के चलते तबाह होता जा रहा है.

लगातार वर्षा के कारण खेती योग्य भूमि को व्यापक नुकसान हुआ है. बाजार में सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं. हालांकि यह वर्षा केवल उत्तर बंगाल के लिए ही है. दक्षिण बंगाल में बारिश की संभावना बहुत कम है. मौसम विभाग ने कहा है कि रविवार से बुधवार तक उत्तर बंगाल के पांच जिलों में कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. इनमें पहाड़ी इलाके भी शामिल हैं.

हालांकि मालदा और दक्षिण दिनाजपुर के लिए कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है. उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, पूर्वी मिदनापुर, पश्चिम मिदनापुर, पूर्वी वर्धमान ,वीरभूम, मुर्शिदाबाद और नदिया में गरज के साथ छिटपुट बारिश हो सकती है.

(अस्वीकरण : सभी फ़ोटो सिर्फ खबर में दिए जा रहे तथ्यों को सांकेतिक रूप से दर्शाने के लिए दिए गए है । इन फोटोज का इस खबर से कोई संबंध नहीं है। सभी फोटोज इंटरनेट से लिये गए है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *